Thursday, June 13, 2024

छत्तीसगढ़ के 11 सीटों पर मतगणना जारी, शुरुआती रुझान में भाजपा 6 और कांग्रेस 3 सीटों पर आगे

रायपुर। छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती शुरू हुई, इसके बाद ईवीएम से काउंटिंग शुरू कर दी गई है। प्रदेश में करीब 12 बजे तक रुझान और शाम तक सभी परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि कांकेर, बस्तर, कोरबा और सरगुजा के परिणाम पहले आ सकते हैं जबकि रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव के परिणाम सबसे देरी से आएंगे।

वहीं अब तक की रुझानों की बात करें तो छत्तीसगढ़ बीजेपी 6 और कांग्रेस 3 सीट पर आगे चल रही है। रायपुर से मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और राजनांदगांव से प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आगे चल रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मनेन्द्रगढ़ में मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 11 की 11 सीट बीजेपी जीत रही है। मां महामाया की कृपा से तीसरी बार मोदी जी प्रधनमंत्री बनने जा रहे हैं, मैं शुभकामनाएं देता हूं। वहीं कोरबा लोक सभा पर शुरुआती रुझानों में कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्स्ना महंत 5500 वोटों से आगे चल रही हैं. उनका मुकाबला बीजेपी की सीनियर लीडर सरोज पांडे से है।

इसी तरह छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी के महेश कश्यम 48 सीटों पर आगे चल रहे हैं, उनका मुकाबला कांग्रेस के सीनियर लीडर कवासी लखमा से है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय