Sunday, September 8, 2024

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हिरासत में लिया गया, गुप्त दस्तावेज चुराने व रखने के मामले में कोर्ट की कार्रवाई

मियामी । अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मंगलवार को आपराधिक आरोपों के मामले में मियामी कोर्ट में सुनवाई के दौरान हिरासत में ले लिया गया। ट्रंप पर अवैध रूप से राष्ट्रीय सुरक्षा दस्तावेज रखने और इसकी मांग करने वाले अधिकारियों से झूठ बोलने का आरोप है।

मियामी में ट्रंप अमेरिकी मजिस्ट्रेट न्यायाधीश जोनाथन गुडमैन की अदालत में पेश हुए। इस दौरान कैमरों पर रोक के साथ कोर्ट रूम के लाइव प्रसारण को बंद करा दिया गया था। इस मामले में उनके पूर्व सहयोगी व आरोपित वॉल्ट नौटा भी अदालत में पेश हुए। ट्रंप अदालत दूसरी बार गए हैं, इससे पहले अप्रैल में न्यूयॉर्क की कोर्ट में एक पोर्न स्टार को पैसे देने के आरोप में उनको कोर्ट जाना पड़ा था, हालांकि उस मामले में उनको दोषी नहीं ठहराया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मियामी में मंगलवार की उपस्थिति संघीय आरोपों पर थी। वहीं कोर्ट हाउस के बाहर ट्रंप के समर्थन में ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ की टोपी पहने और अमेरिकी झंडे लिए समर्थकों ने “मियामी फॉर ट्रम्प” और “लैटिनो फॉर ट्रम्प” के नारे लगाए। मियामी के मेयर फ्रांसिस सुआरेज ने अदालत के बाहर संवाददाताओं से कहा कि सुरक्षा के सभी इंतजाम हैं।

भीड़ को देखते हुए अधिकारियों ने खासी तैयारी की थी। प्रशासन ने 6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल पर हुए हमले को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के सभी इंतजाम किए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय