Saturday, May 11, 2024

मुज़फ्फरनगर में दीपावली के दिन हुई थी गौकशी, पुलिस ने दबा रखा था मामला, ऐसे खुल गयी पोल….!

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चरथावल। योगीराज में चरथावल पुलिस का नया कारनामा सामने आया है, जहां थाना क्षेत्र के गांव चोकड़ा में हुई गौकशी की घटना को पुलिस दबाए बैठी रही। सूचना पर पहुंची पुलिस को 16 दिन पूर्व गोवंश के अवशेष मौके पर मिले थे तथा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की थी। मामले की जानकारी पुलिस द्वारा मीडिया को न देकर मामले में लीपापोती शुरू कर दी थी्, अब मामले की पोल खुलने से पुलिस में हड़कंप मच गया है।

थाना क्षेत्र के गांव चोकडा में गोकशी होने की पूरी घटना सामने आई, जिसके बाद आरोपियों के यहाँ चरथावल पुलिस द्वारा दबिश दी गयी और आरोपियों को पुलिस द्वारा कार्यवाही का ख़ौफ़ दिखाकर जमकर फीलगुड किया गया। आरोपियों को पुलिस द्वारा जहाँ 16 दिन बीतने के बाद भी कोई कानूनी कार्यवाही न करना पुलिस की कार्यप्रणाली को बयान कर रहा है, वहीं पांच आरोपियों को कई दिन से पुलिस ने पकड़कर थाने में बैठाए रखा और फिर इन पांचों आरोपियों को छुड़ाने के लिए खूब सेटिंग-गेटिंग का खेल चला और पुलिस द्वारा इन कथित आरोपियों को छोडऩे के लिए बारी-बारी से जमकर फीलगुड किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

योगी राज में भी 16 दिन बीतने के बाद भी पुलिस द्वारा गोकशी के आरोपियों पर कोई कार्यवाही न होना पुलिस की कार्यप्रणाली को बयान करते हुए यह बात साबित करता है कि चाहे किसी की सरकार हो, पुलिस अपनी मर्जी की मालिक है, वह जिस पर चाहे कार्यवाही करे और जिस पर न चाहे उस पर न करे।

इस प्रकरण से यह बात साफ हो चली है कि इतने दिन बीतने के बाद भी कोई कार्यवाही न होने की बात क्षेत्र में पूरी तरह फैल गयी, लेकिन मामले से पुलिस की जमकर फजीहत हुई, क्षेत्रवासी यह कहते नजर आए कि चाहे किसी की भी सरकार हो पुलिस जो चाहे वो करती है, वह अपनी मर्जी की मालिक  है । मामले में जहाँ कुटेसरा चौकी पुलिस टीम की पूरी भूमिका बताई जा रही है, वही एक सिपाही द्वारा ही गोकशी की सेटिंग किए जाने की चर्चा जोरो-शोरो से चल रही है।

क्षेत्रवासी पिछले कईं माह से चौकड़ा में गोकशी होने की बात को स्वीकार कर रहे है और क्षेत्र में पिछले दिनों से कुछ व्यक्ति इस कार्य को अंजाम दे रहे थे। 16 दिन तक कोई कार्यवाही पुलिस द्वारा आरोपियों पर न करना पुलिस की गोकशी के प्रति संवेदनशीलता को बयान कर रहा है। कुटेसरा चौकी के सिपाहियों द्वारा एक व्यक्ति को गोकशी का ख़ौफ़ दिखाकर सुविधा शुल्क ऐंठने के मामले को भी इसी प्रकरण से जोड़कर देखा जा रहा  है ।

ऐसे उजागर हुआ पूरा मामला-  कुछ ग्रामीणों के मुताबिक दीपावली के दिन 11 नवंबर को चौकड़ा में गोकशी की सूचना पर पुलिस ने दो लडको को पकड़ा था, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की, उधर एक कथित युवक ने गौकशी का मामला रफा-दफा कराने के चार लाख रुपए ले लिए् थे  लेकिन मामला खत्म नहीं हुआ और मामला खुलने पर पुलिस ने गौकश के दो रिश्तेदारों को उठा लिया, जिसने कथित युवक का राज खोल दिया, जिसकी पुलिस ने वीडियो भी बनाई है।  पुलिस इस मामले को दबाए बैठी रही लेकिन अब पिछले चार-पांच दिन से पुलिस गौकशों  को हवालात में बैठाए है, लेकिन मुकदमा अभी भी दर्ज नही किया । ग्रामीणों ने एसएसपी संजीव सुमन से इस मामले की जांच कराकर सख्त कार्यवही करने की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय