Wednesday, July 17, 2024

कानपुर में पुलिस मुठभेड़ में अधेड़ की हत्या करने वाला अपराधी गिरफ्तार

कानपुर। नौबस्ता थाने की पुलिस से सीओडी नाला के पास जंगलों में शुक्रवार की देर रात एक शातिर अपराधी से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस टीम ने गोली से घायल हुए अपराधी को गिरफ्तार करके उपचार के लिए हैलट अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस कहना है कि शुक्रवार सुबह अधेड़ की हुई हत्या मामले में इसे गिरफ्तार किया गया है। इसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त तमंचा बरामद किया है।

पुलिस उपायुक्त दक्षिण रवीन्द्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार हत्यारोपित कानपुर नगर के रेउना थाना क्षेत्र के दहेली ग्राम निवासी सौरभ सचान पुत्र भूप नारायण सचान है। इसका उपचार हैलट अस्पताल में चल रहा है। डीसीपी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह नौबस्ता बाईपास चौराहे पर स्थित कचौड़ी की दुकान के पास स्टूल पर बैठे हनुमंत विहार थाना क्षेत्र के ताज नगर बर्रा निवासी हरिकरन सिंह 58 वर्ष की अज्ञात व्यक्ति ने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस संबंध में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर हत्यारे की तलाश शुरू की। पुलिस ने घटनास्थल के आस पास त्रिनेत्र अभियान के तहत लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाले तो घटना कारित करने वाले की फुटेज सामने आए। फुटेज की पहचान क्षेत्रीय लोगों व टैक्सी ड्राइवरों ने सौरभ सचान पुत्र भूप नारायण सचान रूप में की गयी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

बताया गया कि सौरभ सचान अपनी मारुति वैन से घटना कारित करने आया था। हत्यारे की पहचान के आधार पर पुलिस टीम ने मोबाइल नम्बर की लोकेशन निकाली गई। लोकेशन के आधार पर प्रकाश में आए अभियुक्त सौरभ सचान की गिरफ्तारी उसके गांव दहेली से करने में पुलिस की टीम कामयाब हो गई। हालांकि पूछताछ में उसने नौबस्ता बाईपास पर सवारी बैठाने व अपनी गाड़ी में पहले सवारी भरने को लेकर विवाद बताया। जिससे उसने मृतक हरिकरन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी।

डीसीपी ने बताया कि पुलिस टीम हत्या में प्रयुक्त तमंचा की खोज में अभियुक्त सौरभ सचान को लेकर इधर-उधर गई। हालांकि पहले वह पुलिस को गुमराह करता रहा और कभी बिधनू नहर तो कभी कहीं बताता रहा। कड़ाई से पूछने पर उसने विराट नगर चौकी क्षेत्र स्थित सीओडी नाला के जंगलों में पेड़ के नीचे छिपाना बताया। जिसे साथ लेकर पुलिस टीम आलाकत्ल की बरामदगी हेतु उसके बताए गए स्थान पर पहुंची, जहां उसने छिपाया तमंचा उठाकर भागने लगा और पुलिस पर मुड़कर फायर किया। जवाब में पुलिस टीम ने आत्मरक्षा में फायर किया, जिसमें एक राउंड अभियुक्त सौरव सचान के पैर में जा लगी और वह गिर गया। पुलिस टीम उसे गिरफ्तार कर तत्काल उपचार के लिए हैलट हॉस्पिटल भर्ती कराया, जहां पर उसका उपचार चल रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय