Thursday, May 9, 2024

वाराणसी में स्कूली बस के चपेट में आने से ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ जवान की मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी। पहड़िया स्थित 95 बटालियन सीआरपीएफ कैम्प के मुख्य द्वार पर सोमवार को ड्यूटी पर तैनात जवान वंशराज सिंह (45) को स्कूली बस ने धक्का मार दिया। इस हादसे में जवान की मौत हो गई।

वाहन में तकनीकी खराबी होने के कारण ब्रेक नहीं लग पाया और अनियंत्रित बस जवान को कुचलते हुए सामने पिलर से जा टकराई। हादसे की जानकारी पर कैंप में शोक की लहर है। मौके पर अफसर भी पहुंच गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीआरपीएफ कैम्प से मिली जानकारी के अनुसार बटालियन के कैम्प में रहने वाले जवानों और अफसरों के बच्चों को लेने के लिए सीआरपीएफ का वाहन आया हुआ था। कैंप के गेट पर गाजीपुर बल्लीपुर बिरनो निवासी वंशराज सिंह की गार्ड के रूप में ड्यूटी लगी हुई थी। बटालियन की स्कूल बस बच्चों को लेकर जैसे ही कैंप के गेट पर पहुंची, अचानक ब्रेक फेल हो गया। गेट पर तैनात जवान वंशराज जब तक कुछ समझ पाता बस उसे चपेट में लेते हुए सामने पिलर से जा टकराई। बच्चों की चीख पुकार सुन जवान और अफसर मौके पर दौड़ कर पहुंचे। गंभीर रूप से घायल वंशराज बस और पिलर के बीच फंस गया था। जवानों ने पूरी ताकत से बस को धक्का देकर पीछे किया। इसके बाद गंभीर रूप से घायल वंशराज को अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना पर लालपुर-पांडेयपुर थाने की पुलिस के साथ एसीपी सारनाथ भी मौके पर पहुंचे। अफसरों ने बताया कि मृत जवान के परिजनों को हादसे की जानकारी दी गई है। बताया गया कि कुछ महीने पहले ही वंशराज का तबादला वाराणसी में हुआ था और परिवार के साथ बनारस में ही वे किराए पर कमरा लेकर रह रहे थे। दोपहर तक परिजन गाजीपुर से वाराणसी पहुंच गए थे। परिजनों की मौजूदगी में पुलिस ने शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय