Saturday, April 27, 2024

नहीं जारी हुई कॉलेजों की कट ऑफ, कैंपस की सूची रद्द, अब 26 को जारी होगी नई कटआफ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। सोमवार के दिन कॉलेजों में प्रवेश नहीं हो पाने के कारण विश्वविद्यालय की ओर से पहली कट ऑफ में प्रवेश की तिथि में अब बढोत्तरी की है। पहली कट ऑफ में सोमवार 24 जुलाई से 27 जुलाई तक प्रवेश होने थे। लेकिन कटआफ जारी नहीं हो सकी। रात में काफी मंथन के बाद विवि प्रशासन ने कैपस की कटआफ भी रद्द कर दी। कट ऑफ जारी होने के बाद विद्यार्थियों के पास एसएमएस के माध्यम से सूचना पहुंचेगी।

मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने लंबे इंतजार के बाद  देर रात परिसर में प्रवेश के लिए कट ऑफ जारी नहीं हो सकी। कॉलेजों में प्रवेश की वरीयता सूची पोर्टल पर अभी तक अपलोड नहीं हो सकी है। विश्वविद्यालय ने जिस कंपनी को यह जिम्मेदारी दी है वह देर रात तक भी तकनीकी खामियों से जूझटी रही। लेकिन कट ऑफ अपलोड नहीं कर सके। सोमवार की रात तक भी कटआफ कॉलेजों में प्रवेश के लिए अपलोड नहीं हो सका।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विश्वविद्यालय ने यह सूचना जारी की थी कि रविवार देर रात तक परिसर के साथ कालेजों की कट ऑफ भी जारी हो जाएगी। इसी सूचना के कारण सुबह विद्यार्थियों के फोन में एसएमएस नहीं पहुंचा तो तकनीकी खामियों की आशंका में विद्यार्थी खुद ही कालेजों में पूछताछ करने पहुंचने लगे। दोपहर बाद तक भी विद्यार्थियों तक कोई एसएमएस नहीं पहुंचा और कॉलेज सटीक जानकारी भी नहीं दे सके।

विश्वविद्यालय के प्रवेश समन्वयक प्रोफेसर भूपेंद्र सिंह ने बताया कि देर रात तक कंपनी ने कॉलेजों में प्रवेश की मेरिट अपलोड करने का आश्वासन दिया था, लेकिन हो नहीं सका। कोशिश की जा रही है। अब 26 जुलाई तक मेरिट जारी कर दी जाएगी। जिससे कॉलेजों में प्रवेश शुरू हो सके। जो विद्यार्थी स्नातक व स्नातक स्तरीय डिप्लोमा व सर्टिफिकेट पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए पंजीकरण कराकर शुल्क जमा करा चुके हैं, उनके नाम परिसर व कॉलेजों की कट ऑफ में आएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय