Saturday, May 18, 2024

नोएडा में साफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी पर साइबर अटैक, क्रिप्टोकरेंसी में मांगी फिरौती

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा में साफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी के सर्वर पर साइबर अपराधियों ने हमला कर कंपनी के जरुरी डाटा चोरी कर लिया। इसके साथ ही साइबर अपराधियों ने कंपनी के सर्वर को सही करने के लिए क्रिप्टोकरेंसी में फिरौती की मांग की है। इस मामले में कंपनी की लीगल हेड ने सेक्टर-126 थाने में केस दर्ज कराया है।
थाने में की गई शिकायत में आकांक्षा जैन ने कहा है कि वह सेक्टर-127 स्थित फारआई टेक्नोलॉजीज प्रा. लिमिटेड कंपनी की सिक्रेटरी और लीगल हेड हैं। उनकी कंपनी लाजिस्टिक कार्यों में जुड़ी कंपनियों के लिए सॉफ्टवेयर का बनाती है। इसके साथ ही कंपनी ऑपरेटिंग सिस्टम साफ्टवेयर, व्यावसायिक साफ्टवेयर और कंप्यूटर गेम का भी उत्पादन करती है। कंपनी का व्यवसाय देश-विदेश में फैला हुआ है। बीते 24 सितंबर को कंपनी के सर्वर पर एक साइबर हमला हुआ, जिसके जरिए साइबर अपराधियों ने कंपनी के सर्वर पर नियंत्रण हासिल कर जरुरी डाटा को डिलीट और चोरी कर लिया।

सर्वर को ठीक करने के एवज में क्रिप्टो करेंसी में रुपये की मांग की गई। हमले की जानकारी होते ही आईटी की टीमें सक्रिय हो गई। इसके बाद उन्होंने कंपनी के सर्वर पर फिर से नियत्रंण पा लिया। अधिकारियों के मुताबिक कंपनी के सर्वर पर हमले से कंपनी के डाटा स्टोरेज और क्लाउड को काफी क्षति हुई है। जिसके कारण कंपनी को काफी नुकसान भी हुआ है। घटना की की शिकायत कंपनी की तरफ से कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम इंडिया को भी किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय