Sunday, September 8, 2024

नोएडा में महिला डाक्टर को डिजिटल अरेस्ट कर साइबर अपराधियों ने 59.54 लाख ठगे

नोएडा। नोएडा शहर में साइबर अपराधियों का कहर जारी है। साइबर अपराधियों ने एक महिला चिकित्सक को अपने झांसे में लेकर कई मोबाइल नंबर पर अश्लील वीडियो साझा करने का आरोप लगाकर 59.54 लाख रुपये की ठगी कर ली। अपराधियों ने अरेस्ट वारंट जारी होने का डर दिखाकर महिला चिकित्सक को 48 घंटे तक डिजिटल अरेस्ट करके रखा। जेल भेजने की धमकी देकर कई बार में रकम ट्रांसफर कराई गई। ठगी की जानकारी होने के बाद पीड़िता ने मामले की शिकायत सेक्टर-36 स्थित साइबर क्राइम थाने में की है। जिन खातों में रकम ट्रांसफर हुई है, पुलिस उस खातों की जानकारी एकत्र कर रही है।
साइबर क्राइम के सहायक पुलिस आयुक्त विवेक रंजन राय ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-77 में रहने वाली 40 वर्षीय महिला डॉ. पूजा गोयल ने बताया कि 13 जुलाई को उनके पास अनजान नंबर से कॉल आई। कॉलर ने खुद को ट्राई का कर्मचारी बताया और कॉल मुंबई के तिलक नगर पुलिस स्टेशन के अधिकारियों को ट्रांसफर कर दी। महिला चिकित्सक को बताया गया कि उसने कई मोबाइल नंबर पर अश्लील वीडियो साझा की है, ऐसे में उसके नाम से अरेस्ट वारंट जारी हुआ है। इसके अलावा महिला का नाम मनी लांड्रिंग केस में नरेश गोयल के साथ सामने आने की बात भी पुलिस अधिकारियों द्वारा कही गई।
महिला चिकित्सक को बताया गया कि उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत केस दर्ज हो रहा है। कथित ट्राई के कर्मचारियों और पुलिस अधिकारियों ने महिला चिकित्सक की बेटी का अपहरण करने और जीवन बर्बाद करने की धमकी दी। इससे बाहर निकलने के लिए महिला को जिंदगी भर की कमाई जालसाजों द्वारा बताए गए खाते में ट्रांसफर करने के लिए कहा गया। स्काइप कॉल के जरिये महिला को पूरे दो दिन तक डराया गया और उसे किसी से संपर्क करने तक की अनुमति नहीं दी गई।
महिला के अंदर डर इस कदर बैठ गया कि 15 जुलाई को उसने 49 लाख 54 हजार रुपये ठगों द्वारा बताए गए खाते में ट्रांसफर कर दिए। अन्य लोगों से पैसे लेकर महिला ने अगले दिन भी दस लाख रुपये ट्रांसफर किए। पीड़िता पर जब और पैसे ट्रांसफर करने का दबाव बनाया जाने लगा तब उसे ठगी की आशंका हुई और उसने मामले की शिकायत साइबर क्राइम थाने में की। पीड़िता का कहना है कि उसके आधार कार्ड समेत अन्य जरूरी दस्तावेज की जानकारी और निजी तस्वीरें ठगों के पास हैं, जिसका वह गलत इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि पीड़िता दिल्ली के एक निजी अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं। उनके साथ हुई ठगी की जांच की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय