Wednesday, July 3, 2024

नोएडा में भतीजा बनकर साइबर ठगों ने महिला से हड़पे 3.10 लाख

नोएडा। एक महिला से अज्ञात साइबर ठगों ने भतीजा बनकर 3.10 लाख की ठगी कर ली। साइबर ठगों ने महिला से कहा कि उसे कनाडा पुलिस ने किसी मामले में गिरफ्तार कर लिया है। छुड़ाने के लिए पैसे चाहिए। महिला भावुक हो गई तथा उन्होंने ठग द्वारा बताए गए खाते में रकम ट्रांसफर कर दी।

थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि श्रीमती राजहंस भंडारी निवासी सेक्टर-37 ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 29 अप्रैल को उनके पास एक फोन आया। फोन करने वाले लड़के ने बोला कि वह कनाडा से उनका भतीजा अमरजोत बोल रहा है। उसने कहा कि मेरे ऊपर केस हो गया है। मेरा एटीएम भी सील हो गया है। किसी दूसरे व्यक्ति के साथ होने के कारण मैं फंस गया हूं। मेरे ऊपर जुर्माना लगया गया है। इसलिए मुझे आप 3.10 लाख रूपए भेज दीजिए, मैं बाद में वापस कर दूंगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता ने कहा कि मैं तुम्हारे पापा और भाई से बात करती हूं, तो उसने कहा कि अगर आप ऐसा करेंगे तो मैं आत्महत्या कर लूंगा। उसने एक वकील से भी बात करवाई। उसने भी अमरजोत के फंसे होने की बात कही। पीड़िता ने उसकी बात पर विश्वास करके उसके बताए गए खाते में 3 लाख 10 हजार रुपए आरटीजीएस कर दिया। बाद में आरोपियों ने 3,90,000 की और मांग की। पीड़िता को शक हुआ तथा उन्होंने पैसे ट्रांसफर नहीं किए। महिला ने जब अपने भतीजे से संपर्क किया तो वह सो रहा था। वह कनाडा में रहता है। उन्होंने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय