Sunday, June 16, 2024

गाजियाबाद में साइबर ठगो ने दो महिलाओं से ठगे लाखों, साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज

गाजियाबाद। साइबर शातिरों ने दो लोगों से 13.10 लाख रुपए की ठगी कर ली है। इंदिरापुरम की रहने वाली एक महिला से एफआरसीए(विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम) के पंजीकरण के नाम पर और कविनगर की रहने वाली शिक्षिका से उनके नाम से विदेश से कोरियर आने का झांसा देकर ठगी की। दोनों में साइबर अपराध थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इंदिरापुरम के रहने वाले कुमार कुनाल ने बताया कि उनकी पत्नी डॉ. प्रेरणा पूंज से साइबर ठगों ने ठगी की। पत्नी ने यूके में एफआरसीए के पंजीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। इसके बाद उनके पास कॉल आने लगी। एक कॉलर ने खुद को एफआरसीए का एग्जामिनर डॉक्टर एंडरसन बताकर पंजीकरण कराने का दावा किया। प्रक्रिया शुरू के बाद उसने अलग-अलग तरीके से रकम मांगी और कई बार में करीब चार खातों में 6.20 लाख रुपये ले लिए। उनका काम नहीं हुआ तो उन्हें ठगी का पता चला।

 

शास्त्री नगर की रहने वाली अध्यापिका विल्सन रानी का कहना है कि उनके पास एक कॉल आई। कॉलर ने खुद को कुरियर कंपनी से बताया और कहा कि उनके नाम से विदेश से कुरियर आ रहा है। जिसमें गिफ्ट और कुछ करेंसी है। इसके बाद उन्होंने उसे डिलीवर करने के नाम पर नियम शर्त बताकर कुछ रकम ट्रांसफर करा ली। इसके बाद उन्होंने झांसे में लेकर कई बार में करीब पांच खातों में 6.90 लाख रुपए ट्रांसफर करा लिए। उन्हें जब ना कुरियर मिला और न रकम वापस मिली तो उन्हें ठगी का एहसास हुआ। एडीसीपी अपराध सच्चिदानंद का कहना है कि दोनों मामलों में टीम जांच कर रही हैं। ठगी गई रकम को फ्रीज करने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय