Saturday, May 11, 2024

शिमला में मॉल रोड के पास रेस्टोरेंट में सिलेंडर ब्लास्ट, कारोबारी की मौत, सात झुलसे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शिमला। राजधानी शिमला के ऐतिहासिक मॉल रोड के पास मिडल बाजार में एक रेस्टोरेंट में सिलेंडर ब्लास्ट होने से हड़कम्प मच गया। मंगलवार शाम करीब सात बजे अचानक हिमाचल रसोई नाम के एक सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ। इस घटना में रेस्टोरेंट बुरी तरह तबाह हो गया जबकि एक व्यक्ति की मौत हुई और सात गम्भीर रूप से झुलस गए।

हादसा मॉल रोड स्थित पुलिस कंट्रोल रूम के समीप हुआ। ब्लास्ट इतना भयावह था कि मॉल रोड के दो शोरूम भी क्षतिग्रस्त हो गए। घायलों में कुछ की हालत गम्भीर बनी हुई है। घायलों को उपचार के लिए आईजीएमसी ले जाया गया है। ब्लास्ट के बाद मॉल रोड और मिडल बाजार पर अफरातफरी मच गई और लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शिमला के विधायक हरीश जनारथा हादसे का जायजा लेने के लिये मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि रेस्टोरेंट में कमर्शियल सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है। हादसे में एक कारोबारी की मौत हुई है। सात गम्भीर रूप से झुलसे हैं।

एसपी शिमला संजीव गांधी ने बताया कि पुलिस और दमकल कर्मियों ने रेस्क्यू कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। ब्लास्ट के कारणों की जांच की जा रही है।

भाजपा ने की हादसे की जांच की मांग

इस बीच प्रदेश भाजपा ने रेस्टोरेंट में ब्लास्ट की घटना की जांच की मांग उठाई है। प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कहा कि इस धमाके में काफी नुकसान हुआ। कई लोग जले हैं। इस धमाके की इतनी ज्यादा तीव्रता थी की स्कैंडल प्वाइंट से रानी झांसी पार्क तक इसके झटके महसूस किए गए। लोअर बाजार और रिपन तक भी इसके बड़े झटके महसूस किए गए। मिडिल बाजार की 5 से 7 दुकानें ध्वस्त हो गई और कई लोग जख्मी हुए।

उन्होंने कहा कि इस प्रकरण की उचित जांच होनी चाहिए और सरकार को इस प्रकरण के ऊपर एक कमेटी का गठन करना चाहिए और उसकी रिपोर्ट पर कठोर से कठोर एक्शन लेना चाहिए। जो दुकानें ध्वस्त हुई है उनको तुरंत राहत प्रदान करने का कार्य करना चाहिए और जो लोग इस हादसे की शिकार हुई है उनको भी उचित मुआवजा सरकार को जल्द से जल्द देना चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय