Thursday, July 4, 2024

सेंट्रल हॉल में एनडीए संसदीय दल की बैठक, राजनाथ ने प्रधानमंत्री पद के लिए रखा मोदी के नाम का प्रस्ताव

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी को राजग की बैठक में राजग संसदीय दल का नेता और लोकसभा का नेता चुने जाने का प्रस्ताव रखा है। उन्होंने कहा कि गठबंधन हमारी विवशता नहीं, प्रतिबंद्धता है।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की संसदीय दल की बैठक पुरानी संसद के सेंट्रल हॉल में चल रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहुंच कर संविधान को माथे से लगा कर नमन किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि भारत आज इतिहास रच रहा है। एनडीए एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने अपने अथक प्रयास, अथक मेहनत और हर पल …देश की सेवा के लिए समर्पित किया।

इसके बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री पद के लिए नरेन्द्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। अमित शाह ने इसका समर्थन किया और नितिन गडकरी ने प्रस्ताव का अनुमोदन किया।

इसके बाद एनडीए के सहयोगी दल टीडीपी के नेता चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा और उसका समर्थन किया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रस्ताव का समर्थन करते हुए जल्दी ही सरकार बनाने की बात रखी। शिव सेना के एकनाथ शिंदे ने प्रस्ताव का अनुमोदन करते हुए कहा कि यह फेविकोल का जोड़ है, टूटेगा नहीं। प्रधानमंत्री का जादू तीसरी बार दिख रहा है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने भी प्रस्ताव का अनुमोदन किया।

एनडीए की बैठक में एनडीए के सभी 293 सांसद, राज्यसभा सांसद और सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और डिप्टी मुख्यमंत्री मौजूद हैं। माना जा रहा है कि संसद के सेंट्रल हॉल में एनडीए की बैठक खत्म होने के बाद गठबंधन के नेता आज ही सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। नरेन्द्र मोदी 9 जून को शाम 6 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ ले सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय