Wednesday, July 3, 2024

दिल्ली अस्पताल अग्निकांड : आग लगने के बाद झुलसी बच्ची की इलाज के दौरान मौत

नई दिल्ली। दिल्ली के विवेक विहार इलाके में बेबी केयर न्यू बोर्न अस्पताल में आग लगने के बाद बचाई गई करीब दो महीने की बच्ची की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। इसी के साथ इस घटना में मरने वाले शिशुओं की संख्या सात हो गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “शुक्रवार सुबह दो महीने की बच्ची की मौत हो गई। आग की घटना के संबंध में आगे की जांच जारी है। अस्पताल में आग लगने की घटना 25 मई को हुई थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

अधिकारी ने कहा, “अस्पताल में 12 नवजात शिशु भर्ती थे। आग लगने से पहले ही उनमें से एक की मौत हो चुकी थी। सभी नवजात शिशुओं को अन्य लोगों की मदद से अस्पताल से बाहर निकाला गया। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए पूर्वी दिल्ली के एडवांस एनआईसीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान छह की मौत हो गई थी।”

 

 

पुलिस सूत्रों के अनुसार, “बेबी केयर न्यू बोर्न चाइल्ड अस्पताल ने ऑक्सीजन सिलेंडर के स्टोरेज के संबंध में गृह मंत्रालय (एमएचए) के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया था।” 23 अप्रैल 2021 के गृह मंत्रालय के सर्कुलर के अनुसार, “ऑक्सीजन को ज्वलनशील और दहनशील पदार्थों से कम से कम 20 फीट की दूरी पर रखा जाना चाहिए। इसके अलावा, ‘नो स्मोकिंग’ और ‘नो ओपन फ्लेम’ के संकेत लगाए जाने चाहिए।”

 

दिल्ली पुलिस ने घटना के संबंध में अस्पताल के मालिक और ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। मालिक की पहचान पश्चिम विहार के भेरा एनक्लेव निवासी नवीन किची के रूप में हुई है। डॉक्टर की पहचान हरियाणा के चरखी दादरी जिले के निवासी डॉ. आकाश (26) के रूप में हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय