Wednesday, April 17, 2024

दिल्ली पुलिस बोली-सतीश की मौत में अभी कुछ संदिग्ध नहीं मिला, एक महिला बोली थी-मेरे पति ने 15 करोड़ के लिए हत्या की

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक (66) की मौत की जांच पर टिप्पणी करते हुए दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि अब तक की गई उनकी जांच में कुछ भी संदिग्ध या बेईमानी से रिकॉर्ड में नहीं आया है। पुलिस के मुताबिक, 9 मार्च की रात 2:22 बजे गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल से कापसहेड़ा थाने में एक मेडिको-लीगल केस की सूचना मिली, जिसमें कहा गया है कि सतीश कौशिक को दिल्ली के बिजवासन स्थित पुष्पांजलि फार्महाउस से अस्पताल में मृत लाया गया था।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) राजीव कुमार ने कहा, “इसके बाद कौशिक के शव को दिल्ली के डीडीयू अस्पताल में भेज दिया गया। अब तक की गई पूछताछ के अनुसार, कौशिक अपने मैनेजर संतोष राय के साथ 8 मार्च को दिल्ली आए और बिजवासन में अपने दोस्त विकास मालू के फार्महाउस पर रुके।” उनके मैनेजर संतोष ने पुलिस को बताया कि उन्होंने 8 मार्च को दोपहर 3 बजे तक होली मनाई और उसके बाद आराम किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अधिकारी ने कहा, “शाम या रात में कोई पार्टी नहीं हुई। रात करीब 9 बजे कौशिक ने डिनर किया और फिर टहलने के बाद अपने बेडरूम में चले गए और अपने आईपैड पर मूवी क्लिप देखने लगे। रात करीब 12 बजे उन्होंने अपने मैनेजर को फोन किया। संतोष, जो बगल के कमरे में रह रहा था, उससे उन्होंने बेचैनी और सीने में दर्द की शिकायत की।” इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कुमार ने कहा, “पूछताछ के दौरान, जिस जगह पर सतीश कौशिक ठहरे हुए थे, उसका पूरी तरह से मुआयना किया गया और तस्वीरें खींची गईं। कुछ दवाओं के अलावा मौके से या कौशिक के कमरे से कुछ भी संदिग्ध या आपत्तिजनक नहीं मिला।” पुलिस ने कौशिक के साथ गए सभी गवाहों से भी पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए।

अधिकारी ने कहा, “मौके से सीसीटीवी फुटेज भी जब्त कर लिया गया है और स्कैन किया जा रहा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, मौत का प्रारंभिक कारण कोरोनरी धमनी की बीमारी से जुड़े कोरोनरी आर्टरी ब्लॉकेज के कारण कार्डियक अरेस्ट है और स्वाभाविक मौत प्रतीत होती है।”

हालांकि, रक्त से संबंधित हृदय और एफएसएल की हिस्टोपैथोलॉजी अध्ययन रिपोर्ट के अवलोकन के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

अधिकारी ने कहा, “स्थानीय पुलिस कौशिक के परिवार के संपर्क में है, जिसने उसकी मौत के बारे में कोई संदेह नहीं जताया है। अब तक की गई जांच में कुछ भी संदिग्ध या गलत नहीं पाया गया है। हालांकि, पुलिस की कार्यवाही जारी है।”

आपको बता दे कि इससे पूर्व दिल्ली के व्यवसायी की पत्नी होने का दावा करने वाली एक महिला ने दावा किया था कि उसके पति ने कथित तौर पर 15 करोड़ रुपये के लिए कौशिक की हत्या कर दी, जो उसने दुबई में निवेश के उद्देश्य से अभिनेता से लिया था।

महिला ने दिल्ली पुलिस आयुक्त के कार्यालय में दर्ज शिकायत में यह दावा किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि कौशिक पैसे वापस मांग रहा था, जिसे उसका पति चुकाना नहीं चाहता था। उसने आरोप लगाया कि कौशिक की कुछ दवाइयों से हत्या की गई थी जो उसके पति द्वारा व्यवस्थित की गई थी।

महिला ने दावा किया कि उसने 13 मार्च, 2019 को व्यवसायी से शादी की थी, उसे कौशिक से उसके पति ने मिलवाया था और दिवंगत अभिनेता उनसे भारत और दुबई में नियमित रूप से मिलते थे। उसने दावा किया कि 23 अगस्त, 2022 को कौशिक दुबई में उनके घर आए थे और उसके पति से 15 करोड़ रुपये की मांग की थी।

शिकायत में महिला ने कहा- मैं ड्राइंग रूम में मौजूद थी जहां कौशिक और मेरे पति दोनों बहस में उलझे हुए थे। कौशिक कह रहे थे कि उसे पैसों की सख्त जरूरत है और तीन साल हो गए हैं जब उसने मेरे पति को निवेश के उद्देश्य से 15 करोड़ रुपये दिए। कौशिक ने यह भी कहा कि न तो कोई निवेश किया गया और न ही उनका पैसा लौटाया गया जिसके लिए वह ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने दुबई में एक पार्टी में ली गई व्यवसायी और कौशिक की तस्वीर भी साझा की। महिला का आरोप है कि पार्टी में अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का बेटा भी मौजूद था। शिकायत में यह भी कहा गया है कि उसका पति कई तरह के ड्रग्स का कारोबार करता है। मेरे पति ने कौशिक से वादा किया था कि वह जल्द ही पैसे चुका देंगे। जब मैंने अपने पति से पूछा कि मामला क्या है, तो उन्होंने कहा कि उन्होंने कौशिक के पैसे को कोविड महामारी के दौरान खो दिया। मेरे पति ने कहा कि वह कौशिक से छुटकारा पाने की योजना बना रहे हैं।

शिकायत में कहा गया है कि पैसे को लेकर 24 अगस्त 2022 को व्यवसायी की कौशिक से तीखी नोकझोंक हुई थी।

शिकायत में महिला ने कहा- फिर मैंने कौशिक को मेरे पति को यह कहते हुए सुना कि उन्होंने उन्हें एक प्रॉमिसरी नोट दिया था। अब मैंने कौशिक के निधन की खबर पढ़ी। मुझे पूरा शक है कि यह मेरे पति ही थे जिन्होंने अपने साथियों के साथ साजिश रची और कौशिक को नशीला पदार्थ देकर मार डाला ताकि उन्हें पैसे वापस न करने पड़ें।

पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की। सूत्रों के मुताबिक फार्महाउस पर हुई पार्टी में शामिल हुए 25 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय