Thursday, April 25, 2024

चिलचिलाती गर्मी में झुलस रही दिल्ली, पारा 43 डिग्री से ऊपर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आईएमडी ने सोमवार को यह जानकारी दी। दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हीट वेव की संभावना है। इसके अलावा, शहर में पूरे दिन 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज सतही हवाएं चलने की उम्मीद है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है, पारा 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चढ़ गया है। रविवार को नजफगढ़ में सबसे ज्यादा 46.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीतमपुरा, रोहिणी, बवाना, आयानगर, रिज और पालम अन्य क्षेत्रों में तापमान 43.8 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच था।

सफदरजंग वेधशाला ने अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो औसत से तीन डिग्री अधिक था।

भीषण गर्मी का शहर पर काफी प्रभाव पड़ा है, जिसके चलते दोपहर के समय सड़कों पर कम वाहन दिखाई दे रहे हैं। आमतौर पर व्यस्त रहने वाली सड़कें सुनसान नजर आई, लोग चिलचिलाती धूप से बचने के लिए आश्रय ढूंढते दिखे। पूरे दिन सापेक्ष आद्र्रता के स्तर में 25 प्रतिशत से 74 प्रतिशत के बीच उतार-चढ़ाव बना रहा।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में रात का तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस समय के औसत से तीन डिग्री कम है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय