Saturday, May 18, 2024

शादी का झांसा देकर बलात्कार के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नौकरीं का झांसा देकर बलात्कार के मुकदमे मे नामजद आरोपी को सजा दिलाने एवं न्याय की तलाश में पिछले कई माह से सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही पीड़ित दलित युवती लेकिन पुलिस अधिकारियों के द्वारा कार्यवाही तो दूर की बात कोई किसी प्रकार का आश्वासन भी नहीं दिया गया।

पीड़ित महिला ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि खाकीधारी अब तिजोरी के पहरेदार बन चुके हैं, जिन्हें सच और झूठ में फर्क भी नजर नहीं आ रहा है। पीडिता ने कार्येवाही न होने पर एसएसपी आफिस के सामने आत्मदाह करने की चेतावनी भी दी है। शुक्रवार को पुरानी तहसील मार्केट स्थित मीडिया सेंटर पर ककरोली निवासी पीड़ित युवती ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए खाकीधारियों द्वारा कार्यवाही की आड़ में किए जा रहे शोषण का व्याख्यान किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीड़ित महिला ने भोपा पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोरना में कान्टेक्ट बेस पर नौकरी करती थी वही मुलाकात अंकुर खटाना ग्राम खोकनी थाना ककरौली के साथ हुई। अंकुर का भी ब्लाक मोरना में काफी आना लगा रहता था। मुलाकात समय के साथ साथ ज्यादा बढ गयी तथा शादी करने का वायदा करने लगा तथा पीडिता के घर आकर परिजनों की गैर मौजूदगी में आरोपी बलात्कार करता रहा। पीडिता द्वारा आरोपी को शादी करने के लिए कहा गया तो आरापी ने पडिता से शादी करने का झांसा देकर पीडिता की मर्जी के विरुद्ध जवरदस्ती शरीरिक सम्बन्ध बनाये जिस कारण पीडिता 28 नवम्बर 2022 को आरोपी से गर्भवती हो गयी थी।

आरोपी द्वारा पीडिता पर उक्त का गर्भपात कराने का भी दबाव डाला गया लेकिन पीडिता ने अपना का गर्भपात नही कराया। तब अंकुर पीडिता को झांसा देकर अपने ग्राम खोकनी थाना ककरौली ले गया जहाँ आरोपी की मां बिमलेश व भाई अंकुश तथा चाचा मिन्टू द्वारा अंकुर के साथ मिलकर पीडिता का मानसिक व शारीरिक शोषण किया गया। अंकुर द्वारा पीडिता के साथ कभी दिल्ली, मेरठ, कभी बुलन्दशहर में रहकर जबरदस्ती बलात्कार किया जाता रहा तथा शादी करने का आवासन देता रहा।

पीडिता से शादी न करने पर अंकुर द्वारा पीडिता के साथ जातिसूचक शब्द कहते हुए पीडिता के गर्भावस्था में आरोपी ने पेट पर लात मुक्को से काफी मारपीट की गयी और पीडिता के पेट मे पल रहे बच्चो को पेट मैं ही जान से मारने की कोशिश की तथा 20 जून 2022 को अपने ग्राम खोकनी से अपने में चाचा व पिता व भाई के साथ मारपीट कर ये कहकर छोड़ दिया कि मे तुझसे शादी नहीं करूंगा मेरे परिवार के लोग मेरी शादी कही और करायेगे। 22 जून 2023 को पीडिता की माता को अंकुर घटाना की दूसरी शादी के बारे में पता चला। अंकुर खटाना द्वारा पीडिता को शादी का झांसा देकर जबरदस्ती भिन्न भिन्न जगहो पर बलात्कार किया गया है। जिसका भोपा थाने पर 376, 323, 3(2) (4) दर्ज करा रखा है लेकिन पुलिस ने उक्त अपराधी को आज तक भी गिरफ्तार नहीं किया है।

पीडिता का कहना है कि पुलिस प्रशासन अब चंद रुपयों के लालच में गुनहगारों को बेगुनाह साबित करने में लगा हुआ है और पीड़ितों को डरा धमका कर शांत करने के लिए प्रयास कर रहा है। पीड़ित परिवार ने पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन से न्याय की आस लगाते हुए मांग की है कि जल्द से जल्द आरोपियो को सलाखों के पीछे भेजा जाए ताकि जनता का विश्वास खाकी पर बना रहे।

पीड़ित युवती का कहना है कि यदि गरीबों को इंसाफ नहीं मिलेगा तो वह कहां जाएंगे। उन्होंने कहा कि सूबे में भाजपा की योगी सरकार में छोटे से लेकर बड़े अपराधियों तक अपराधिक दुनिया के सभी बाशिंदे हिले हुए हैं, मगर कुछ अपराधियों को खाकर धारियों का संरक्षण मिल रहा है जो आज भी बड़े-बड़े अपराध करने के बाद सड़कों पर खुले घूम रहे हैं। पीड़िता का कहना है कि आरोपी से उनके परिवार को जान माल का खतरा है। पीडिता ने कार्येवाही न होने पर एसएसपी आफिस के सामने आत्मदाह करने की चेतावनी भी दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय