Saturday, April 27, 2024

मेरठ में भीषण गर्मी के बीच बढ़ी बिजली की मांग तो शुरू हुई अघोषित कटौती

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेरठ सहित पश्चिमी यूपी में इन दिनों भीषण गर्मी के कारण बिजली की मांग बढ़ी है। बिजली आपूर्ति की मांग बढ़ने पर अघोषित कटौती शुरू हो गई है। मेरठ शहर में हाल यह है कि कई क्षेत्रों में कई कई घंटे बिजली आपूर्ति ठप है।
गर्मी बढ़ते ही लोगों  का सामान्य जीवन बुरी तरह प्रभावित होने लगा है। बढ़ती गर्मी में बिजली की मांग बढ़ने के साथ ही अघोषित कटौती भी शुरू हो गई है। शहर में 400 मेगावाट तक की विद्युत खपत जून में बढ़कर 600 मेगावाट तक पहुंच गई।
इसके चलते लाइन में खराबी आने से कई क्षेत्रों में घंटों बिजली गुल रही। इससे लोगों को भारी परेशानी का  सामना  करना पड़ा। रात से नई बस्ती सिद्धार्थ नगर, देवलोक कालोनी, ब्रह्मपुरी समेत कई क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति सूचारू नहीं हो पाई।

शास्त्रीनगर, दिल्ली रोड, मंगलपांडेनगर, हापुड़ रोड, लोहिया नगर, जागृति विहार, जाकिर कालोनी आदि क्षेत्रों में भी बिजली बार बार आती जाती रही। शुक्रवार को रामलीला ग्राउंड बिजली घर में 11 केवी की लाइन में फाल्ट होने से क्षेत्र में 5 घंटे से अधिक बिजली गायब रही। रामलीला ग्राउंड बिजली घर में यही हाल रहा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नई बस्ती सिद्धार्थ नगर में शुक्रवार को तार बदला गया था उसमें देर रात फाल्ट हो गया। क्षेत्रीय निवासियों के अनुसार सुबह 7 बजे से लेकर सुबह 9 बजे तक और 11 बजे से 1 बजे तक बिजली नहीं रही। इसके अलावा देवलोक, इंद्रलोक कालोनी, इद्रानगर में सुबह 7 से 8 फिर दोपहर में 11 बजे से बिजली नहीं है।

लगातार बढ़ रही भीषण गर्मी के बीच आज रविवार दिन में सूरज की तपिश के बीच पारा चढ़ गया है। तापमान 40 डिग्री को पार कर गया है। शनिवार को अधिकतम तापमान 40. 7 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। शाम को करीब 5 बजे मौसम बदला तो आसमान पर हल्के बादल छाए और तेज हवाओं ने काफी राहत दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय