Friday, May 10, 2024

हस्तिनापुर खादर में छापेमारी के दौरान 1500 लीटर लहन और 180 लीटर शराब बरामद  

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। हस्तिनापुर में आबकारी विभाग व थाना पुलिस के संयुक्त अभियान में खादर क्षेत्र के कई गांवों के जंगलों में छापामारी की। इस दौरान टीम ने करीब 15 सौ लीटर लहन को नष्ट किया। इसके अलावा 180 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद हुई।

बताया गया कि इन दिनों खादर क्षेत्र में धधक रही अवैध शराब की भट्टियों पर अकुंश लगाने के लिए आबकारी निरीक्षक ज्योति अग्रवाल के नेतृत्व में थाना पुलिस द्वारा खादर क्षेत्र में अवैध शराब माफिया के ठिकाने पर छापामारी अभियान चलाया जा रहा है। टीम सबसे पहले ग्राम राठौरा खुर्द के जंगल में बूढ़ी गंगा किनारे पहुंची। हालांकि टीम के पहुंचने से पहले ही शराब माफिया मौके से फरार हो गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके बाद आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम तारापुर से आगे की ओर 17 प्लॉट पर पहुंची, जहां बूढ़ी गंगा में बड़े पैमाने पर अवैध शराब बनाई जा रही थी। बूढ़ी गंगा की धारा को पार करने के बाद आबकारी विभाग के कर्मचारी भट्टियों के पास पहुंचे, जहां लहन और शराब को कब्जे में लेकर नष्ट किया गया। हालांकि कोई भी शराब माफिया आबकारी की टीम के हत्थे नहीं चढ़ा।

आबकारी निरीक्षक ज्योति अग्रवाल ने बताया कि 17 प्लॉट में दबिश के दौरान नाले के अंदर 16 ड्रमों में से लगभग 1500 लीटर लहन और 180 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद हुई। नाले के किनारे तीन भट्टियां पाई गईं। टीम ने भट्टियों व लहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया।

आबकारी निरीक्षक ज्योति अग्रवाल का कहना है कि खादर क्षेत्र में अवैध शराब के कारोबार को रोकने के लिए लगातार अभियान चलाकर दबिश दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार नहीं करने दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय