Thursday, May 9, 2024

मुज़फ्फरनगर के पूर्व सांसद समेत सपा-रालोद के कई बड़े नेता होंगे बीजेपी में शामिल, 24 जुलाई को होगी जॉइनिंग !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ -भारतीय जनता पार्टी ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में अपनी तैयारियां तेज कर दी है और विपक्षी दलों के बड़े नेताओं को पार्टी में शामिल कराने की शुरुआत कर दी है। मुजफ्फरनगर समेत प्रदेश के 4 बड़े नेताओं को 24 जुलाई को लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई जाएगी, जिन नेताओं को भाजपा में शामिल कराया जा रहा है उनमें मुजफ्फरनगर के रालोद नेता और पूर्व सांसद राजपाल सैनी शामिल है।

सूत्रों के मुताबिक मुजफ्फरनगर के पूर्व सांसद और रालोद के सामाजिक न्याय मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजपाल सैनी 24 जुलाई को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की घोषणा कर सकते हैं। भाजपा सूत्रों के मुताबिक राजपाल सैनी को 24 जुलाई को पार्टी में शामिल होने की मंजूरी दे दी गई है और वे अपने समर्थकों के साथ 24 जुलाई को पार्टी में शामिल हो जाएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राजपाल सैनी के अलावा सहारनपुर के सैनी समाज के नेता साहब सिंह सैनी को भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल किया जा रहा है। साहब सिंह सैनी समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेताओं में शामिल रहे हैं। उनका कहना है कि समाजवादी पार्टी अब वह पार्टी नहीं रही जो पहले कभी हुआ करती थी,पार्टी में सीनियर नेताओं का सम्मान नहीं रहा है। वह काफी समय से सपा में घुटन महसूस कर रहे थे इसीलिए भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अंतरराष्ट्रीय छवि की भी प्रशंसा की है।

पश्चिम उत्तर प्रदेश के दो प्रमुख सैनी नेताओं के अलावा भारतीय जनता पार्टी की नजर पूर्वांचल में भी है। जौनपुर से चार बार सपा के विधायक रहे पार्टी के वरिष्ठ नेता जगदीश सोनकर भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव में पहले पार्टी ने उन्हें टिकट दिया था लेकिन अंतिम समय में उनका टिकट काटकर रागिनी सोनकर  को टिकट दे दिया गया था। रागनी सोनकर वर्तमान में जौनपुर में सपा की विधायक है। टिकट काटे जाने से ही जगदीश सोनकर पार्टी से नाराज चल रहे थे।

बताया जाता है कि  जौनपुर से ही कुर्मी समाज की नेता और पूर्व विधायक सुषमा पटेल भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल  होंगी। सुषमा पटेल 2022 के चुनाव में सपा के टिकट पर चुनाव लड़ी थी लेकिन चुनाव हार गयी थी।

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक 24 जुलाई को लखनऊ के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में एक कार्यक्रम आयोजित कर इन नेताओं को पार्टी में शामिल कराया जाएगा। इन नेताओं के समर्थकों के अलावा कुछ अन्य प्रमुख चेहरे भी उस दिन भाजपा में शामिल होने की घोषणा कर सकते हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी इन नेताओं को पार्टी में शामिल करेंगे। इस मौके पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी कार्यक्रम में शामिल रहेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय