Sunday, September 29, 2024

सहारनपुर में पॉलिटेक्निक छात्रों का कॉलेज गेट पर प्रदर्शन,एडमिशन लेने के बाद परीक्षा के समय क्लास से बाहर निकलने का है आरोप

सहारनपुर (नागल)। इंद्रप्रस्थ इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी उमाही में पॉलिटेक्निक के छात्र-छात्राओं ने आज कॉलेज प्रशासन पर उनका साल बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया तथा मांग की कि छात्रों का साल बर्बाद करने वाले संस्थान की मान्यता रद्द की जाए तथा उनका साल बचाने की व्यवस्था की जाएं।
इंद्रप्रस्थ इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी पर प्रदर्शन कर रहे छात्र छात्राओं का कहना था कि शिक्षण संस्थान में पॉलिटेक्निक प्रथम वर्ष में कुल 170 छात्र छात्राएं हैं। जिनमें से 30 ऐसे हैं जिन्होंने इसके लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा नहीं दी है। जिनका डायरेक्ट प्रवेश लिया गया था। लेकिन अब निकट आती परीक्षा को देख कॉलेज प्रबंधन उन्हें परीक्षा में बैठने से इंकार कर रहा है। जबकि कालेज प्रबंधन को वें इसके लिए निर्धारित फीस भी दे चुके हैं। इस शिक्षण संस्थान के 30  छात्र-छात्राओं व अभिभावकों ने कॉलेज के गेट पर एकत्र होकर जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।
उधर कॉलेज प्रधानाचार्या डा. अंजू वालिया का कहना है कि इन बच्चों का प्रवेश मई माह में लिया गया था, शासन से इस संबंध में गाइडलाइन अगस्त माह में आई थी कि प्रवेश परीक्षा पास किए बिना किसी को भी परीक्षा में नहीं बैठाया जाए। ‌उनका कहना है कि हम इन बच्चों को केवल कोचिंग दे रहे थे ताकि यह अगले वर्ष जनवरी में होने वाली प्रवेश परीक्षा दे सकें।
जबकि छात्र-छात्राओं कहना है कि अगस्त माह में‌‌ भी उन्हें शासन की गाइडलाइन के बारे में नहीं बताया गया।‌ इसके बाद समस्या का हल निकाले जाने के आश्वासन के बाद छात्र-छात्राएं अपने अभिभावकों के साथ लौट गए। इस दौरान विक्रांत, तुषार, ऋतिक, दीक्षा, अंशुल, विपुल, अंशिका, तनु, अभिषेक, रौनक, बबीता, रॉबिन, रोहित, आर्यन, पूजा, मन्नू, शाहनवाज, विशु, वेब त्यागी, बादल, सागर, चिराग व रोहित आदि शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय