Friday, April 19, 2024

इमरान खान की गिरफ्तारी रोकने को समर्थकों का प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले,किया लाठी चार्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इस्लामाबाद। इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर जमा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ताओं पर पाकिस्तानी पुलिस कहर बनकर टूटी। बुधवार को इमरान खान के समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पहले आंसू गैस के गोले दागने के बाद पानी की बौछार का इस्तेमाल किया और बाद में उन पर जमकर लाठी चार्ज किया। लाहौर में पीटीआई की प्रस्तावित रैली से ठीक पहले सरकार ने यहां धारा 144 लागू कर दी थी। पीटीआई ने दावा किया कि उसके “शांतिपूर्ण” कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

बुधवार को पीटीआई कार्यकर्ता सड़क पर उतरे, पुलिस ने सभी एंट्री रोकते हुए इमरान खान के आवास के रास्ते में कंटेनर और बैरियर लगा दिए। प्रदर्शन को देखते हुए प्रांतीय राजधानी में सार्वजनिक सभाओं पर प्रतिबंध लगाने वाली धारा 144 लागू कर दी थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीटीआई का आरोप है कि पुलिस ने महिलाओं सहित पार्टी कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछारें छोड़ीं। आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। पार्टी ने कहा कि पुलिस ने विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस वैन में बिठा दिया। दंगा पुलिस नेज़मान पार्क में खड़ी पीटीआई कार्यकर्ताओं की कारों को भी तोड़ दिया। उनका आरोप है कि पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई का विरोध करने वाले पत्रकारों के साथ भी मारपीट की।

उल्लेखनीय है कि पिछले रविवार को पुलिस मुख्य रूप से बड़ी संख्या में पीटीआई कार्यकर्ताओं के प्रतिरोध के चलते इमरान खान को गिरफ्तार करने में विफल रही थी। इसके बाद से शहबाज सरकार बौखलाई हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय