Thursday, May 9, 2024

पैसा पसारने लगे डेंगू व मलेरिया, डेंगू के 140, तो मलेरिया के 32 मरीज आए सामने

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। बारिश के मौसम में जिले में डेंगू व मलेरिया पैर पसारने लगे हैं। डेंगू के जहां 140 से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं मलेरिया के मरीजों की संख्या भी 32 पहुंच गई है।

डेंगू और मलेरिया के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब प्रशासन ने भी जिला अस्पताल में 10 बेड का डेंगू वार्ड तैयार कराया है। हर बेड पर मच्छरदानी लगाई गई है। साथ ही दवाओं का पर्याप्त इंतजाम किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला मलेरिया अधिकारी राजेश शर्मा ने बताया है कि हर तरीके से स्थिति पर नजर रखी जा रही है। जगह-जगह लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। कोशिशें की जा रही हैं कि कहीं पर भी पानी का जमााव न हो सके। लोगों को सूचना दी जा रही है कि घरों में पानी किसी भी जगह पर 1 से 2 दिन इकट्ठा न होने दिया जाए और अगर कहीं पर मच्छर और मक्खी की समस्या बहुत ज्यादा है, तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया जाए।

दरअसल रविवार को उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक नोएडा पहुंचे थे और यहां पर उन्होंने बीएसएल 3 लैब का उद्घाटन किया था। उन्होंने स्वास्थ विभाग के साथ एक समीक्षा बैठक भी की, इसमें  डेंगू और मलेरिया के बारे में जानकारी ली गई और उनके बारे में दिशा निर्देश भी दिए गए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय