Saturday, June 1, 2024

उप मुख्यमंत्री अजित पवार पुणे के नये गार्जियन मिनिस्‍टर नियुक्त किये गये

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को राज्य के 12 जिलों के लिए गार्जियन मिनिस्‍टरों की नियुक्ति की। उपमुख्यमंत्री अजित पवार को उनके गृह जिले पुणे की जिम्‍मेदारी दी गई है।

ऐसा कहा जा रहा है कि नाराज चल रहे अजित पवार की इस मामले में जीत हुई है और पार्टी सूत्रों के मुताबिक उनके सात मंत्रियों को भी नए गार्जियन मिनिस्‍टर की जिम्मेदारी दी गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अजित पवार की नियुक्ति के साथ, पुणे के वर्तमान गार्जियन मिनिस्‍टर भारतीय जनता पार्टी के चंद्रकांत पाटिल को सोलापुर और अमरावती जिलों का प्रभार दिया गया है।

अन्य भाजपा नेता और उनके संबंधित गार्जियन मिनिस्‍टर जिले इस प्रकार हैं: राधाकृष्ण विखे-पाटिल (अकोला), डॉ. विजयकुमार गावित (भंडारा), और सुधीर मुंगंतीवार (वर्धा)।

अजित पवार के नेतृत्व वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी गुट से विभिन्न जिलों के लिए गार्जियन मिनिस्‍टर के रूप में नई नियुक्तियाँ हैं: दिलीप वाल्से-पाटिल (बुलढाणा), हसन मुश्रीफ (कोल्हापुर), धर्मराव बाबा अत्राम (गोंदिया), धनंजय मुंडे (बीड), अनिल पाटिल (नंदुरबार) और संजय बनसोडे (परभणी)।

गार्जियन मिनिस्‍टरों का मुद्दा कुछ समय से लटका हुआ था, जिससे तीन सत्तारूढ़ सहयोगियों, शिवसेना-भाजपा-राकांपा (एपी) के बीच मनमुटाव था। लेकिन अब यह सुलझता दिख रहा है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,845SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय