Monday, April 29, 2024

पहलवानों को हिरासत में लेना बेहद निंदनीय : केजरीवाल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को पहलवानों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की निंदा की। पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, देश का मान बढ़ाने वाले हमारे खिलाड़ियों के साथ ऐसा व्यवहार बेहद निंदनीय है।

रविवार को, विनेश फोगट, उनकी चचेरी बहन संगीता फोगट और अन्य पहलवानों ने सुरक्षा बैरिकेड्स को तोड़ने का प्रयास किया। इसके कारण प्रदर्शनकारियों और पुलिस अधिकारियों के बीच धक्का-मुक्की हुई। बाद में साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और उनके समर्थकों सहित सभी पहलवानों को हिरासत में ले लिया गया और धरना स्थल से हटा दिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले दिन में पुनिया ने स्वाभिमान की लड़ाई पर जोर देते हुए कहा कि रविवार को महापंचायत होगी।

पिछले हफ्ते रविवार को खाप महापंचायत ने प्रदर्शनकारी पहलवानों का समर्थन किया। ये पंचायत हरियाणा के महम शहर में पांच घंटे से अधिक समय तक चली। खाप पंचायत ने दावा किया कि 28 मई को दिल्ली पंचायत में देश भर से महिलाएं भाग लेंगी।

हालांकि, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से आने वाले ज्यादातर खाप और किसान नेताओं को पुलिस ने दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में ही रोक दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय