Monday, February 26, 2024

‘विकसित भारत, विकसित गुजरात’ : पीएम मोदी ने 24,184 आवासों का किया ई-लोकार्पण

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ‘प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं अन्य आवास योजना’ के अंतर्गत 24,184 आवासों का ई-लोकार्पण किया। इसके बाद उन्होंने लाभार्थियों से बातचीत की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लाभार्थियों से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा, ”पिछले महीने मुझे वाइब्रेंट गुजरात में जाने का मौका मिला। वाइब्रेंट गुजरात को अभी हाल ही में 20 साल पूरे हुए हैं। यह कार्यक्रम देश में निवेश के लिहाज से काफी अहम है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने लाभार्थियों को यह सौगात ‘विकसित भारत, विकसित गुजरात’ कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दी।

उन्होंने कहा, ”अपना घर किसी भी गरीब के लिए उसके उज्जवल भविष्य की गारंटी देता है। समय के साथ परिवार बढ़ रहे हैं, तो ऐसे में घरों की जरूरत भी बढ़ रही है। हमारी सरकार का महज यही प्रयास है कि देश में हर व्यक्ति के पास अपना घर हो। आज जिन लोगों को अपना घर मिला है, उन सभी को मेरी तरफ से बहुत-बहुत बधाई। जब ऐसे काम होते हैं, तभी तो देश कहता है कि मोदी की गारंटी यानी की गारंटी पूरी होने की गारंटी।”

पीएम मोदी ने आगे कहा, ”नवंबर, दिसंबर और जनवरी के महीने में पूरे देश में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का आयोजन हआ था। गांव-गांव में मोदी की गारंटी पहुंची थी। सरकार ने अपने इन्हीं प्रयासों के बलबूते 25 करोड़ लोगों को गरीबी के जंजाल से बाहर निकाला है।”

पीएम ने कहा, ”आजादी की लड़ाई के दौरान भारत छोड़ो आंदोलन और स्वदेशी आंदोलन जन-जन का संकल्प बन गया था। आज देश का बच्चा-बच्चा चाहता है कि भारत विकसित राष्ट्र बने। पीएम आवास योजना को लागू करने में गुजरात हमेशा ही अव्वल दर्जे पर रहा है, जिसके तहत अब तक शहरी इलाकों में 8 लाख लोगों को आवास दिए जा चुके हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय