Tuesday, September 17, 2024

तकनीक माध्यम से देश के युवा राष्ट्र के विकास का माध्यम बनें: धीरेन्द्र सिंह

नोएडा। युवाओं को आधुनिक दौर से जोड़ने और स्वावलंबी बनाने को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की यूपी फ्री स्मार्टफोन टेबलेट योजना डिजीशक्ति के तहत ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित गलगोटियाज एजुकेशनल इंस्टीटूशन्स कॉलेज में छात्रों को टेबलेट वितरित किए गए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह रहे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कार्यक्रम के दौरान विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि शिक्षक ही राष्ट्र का सच्चा निर्माता है, और विद्यार्थी ही हमारे राष्ट्र की अमूल्य धरोहर हैं। आज हमारा देश दुनिया का सबसे युवा देश है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी युवाओं के माध्यम से देश की उन्नति का रास्ता देख रहे हैं। राष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करना छात्रों के हाथों में है। इसलिए केन्द्र की और राज्य की दोनों ही सरकारें चाहती हैं कि छात्रों का चहुँमुखी विकास हो। छात्र दुनिया में जाकर अपने राष्ट्र का गौरव बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि मुझे यह कहते हुए बहुत गर्व हो रहा है कि गलगोटियास कॉलेज के छात्रों ने भी सभी क्षेत्रों में अपने महाविद्यालय और अपने राष्ट्र का नाम रोशन किया है। आज के इस कार्यक्रम में गलगोटियास कॉलेज के 1227 छात्र और छात्राओं को टेबलेट वितरण किये गये गए।

 

इस अवसर पर कॉलेज समूह के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने सरकार के इस महत्वपूर्ण कदम की सराहना करते हुए कहा कि यूपी में फ्री टेबलेट और स्मार्टफोन छात्रों को प्रदान कराने का सरकार का उद्देश्य एकदम से साफ है कि छात्रों को डिजिटल की दुनिया में आगे बढ़ाना। जिसके जरिए वो बेहतर और अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकें। इससे उन्हें शिक्षा के अलग-अलग जरिए और रोजगार ढ़ूंढ़ने में भी काफी मदद मिलेगी। छात्र बिना किसी परेशानी के अपने आपको सशक्त और आत्मनिर्भर बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि सही मायनों में सरकार का ये महत्वपूर्ण कदम प्रधानमंत्री के सपने विकसित भारत की थीम को और मजबूती प्रदान करेगा। देश का युवा यदि सशक्त होगा तो राष्ट्र भी उन्नति की ओर अवश्य ही अग्रसर होगा। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के निदेशक डॉ. मौ. आसिम कादरी, गलगोटियास विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार नितिन गौड़, गलगोटियास महाविद्यालय के रजिस्ट्रार विनोद कुमार, डा. जेपी पाठक, डा. विक्रम शर्मा, सहित अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय