Friday, April 19, 2024

काफी अजीब व्यक्ति हैं धोनी, बिना चिकन के खाते हैं बटर चिकन… साथी बल्लेबाज़ उथप्पा ने किए कुछ दिलचस्प खुलासे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दाएं हाथ के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में एक दिलचस्प तथ्य का खुलासा करते हुए कहा कि खाने के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान काफी अजीब हैं। उथप्पा और धोनी एक-दूसरे को दो दशकों से जानते हैं, उथप्पा ने धोनी को करीब से देखा है और साथ में बिताए समय को याद किया।

उथप्पा ने जियो सिनेमा के हवाले से एक एपिसोड ‘माई टाइम माई हीरो’ में कहा, “उनकी सादगी कुछ ऐसी है जो हमेशा से रही है और यह कुछ ऐसी है जो नहीं बदली है। वह आज भी उतने ही सरल हैं जितने कि मैं उनसे पहली बार मिला था। धोनी दुनिया के सबसे सरल व्यक्ति हैं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारत के पूर्व बल्लेबाज ने 2003 में पहली बार धोनी से मिलने की कहानी साझा की। “पहली बार मैंने एमएस को 2003 में एनसीए बैंगलोर में एक भारतीय शिविर में देखा था। वह मुनाफ पटेल के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहे थे जब वह स्लिंग एक्शन के साथ तेज गेंदबाजी करते थे। अन्य तेज गेंदबाज भी गेंदबाजी कर रहे थे। एमएस बल्लेबाजी कर रहे थे और उन पर लंबे-लंबे छक्के लगा रहे थे। उन्होंने एस श्रीराम को घायल कर दिया। श्रीराम उन्हें गेंदबाजी कर रहे थे और धोनी ने क्रीज के बाहर निकलकर गेंद को जोर से मारा। श्रीराम ने हाथ से छुआ और गेंद 10-20 गज पीछे चली गई।”

“हमें लगा कि श्रीराम गेंद के पीछे दौड़ रहे हैं, लेकिन वह गेंद के पीछे भागा और सीधे ड्रेसिंग रूम में चला गया क्योंकि उसकी दो अंगुलियां टूट गई थीं। हम देखना चाहते थे कि एमएस में कितनी ताकत है और यह विस्फोटक था। उस वक्त मुझे पता था कि वह भारत के लिए खेलेगा। वह एक विशेष बल्लेबाज है।”

“हम हमेशा साथ खाना खाते थे। हमारे पास एक समूह था: सुरेश रैना, इरफान पठान, आरपी सिंह, पीयूष चावला, मुनाफ (पटेल), एमएस और मैं। हम दाल मखनी, बटर चिकन, जीरा आलू, गोभी और रोटियां आर्डर करते थे। लेकिन जब खाने की बात आती है तो एमएस बहुत कठोर व्यक्ति होते थे। वह बटर चिकन खाते थे लेकिन चिकन के बिना, सिर्फ ग्रेवी के साथ! जब वह चिकन खाते थे तो रोटियां नहीं खाते थे। जब खाने की बात आती है तो वह काफी अजीब होते हैं।”

धोनी को एक कप्तान के रूप में भारत और सीएसके दोनों के लिए अभूतपूर्व सफलता मिली और उथप्पा ने इसका कारण बताया। “उनके पास तेज प्रवृत्ति है और वह अपनी सहज प्रवृत्ति का समर्थन करते हैं। यही कारण है कि वह इतने सफल कप्तान रहे हैं। वह हर परिणाम की जिम्मेदारी लेते हैं, चाहे वह जीत हो या हार।”

उथप्पा ने धोनी के अन्य गुणों के बारे में भी बात की और कुछ साल पहले आईपीएल नीलामी के बाद धोनी के साथ हुई पहली बातचीत को साझा किया।

“एमएस बहुत खुले व्यक्ति हैं। वह सच बोलने से नहीं हिचकिचाते, भले ही इससे आपको ठेस पहुंचे। मुझे याद है कि जब नीलामी में सीएसके ने मुझे साइन किया था तो उन्होंने मुझे फोन किया और कहा, ‘मुझे यकीन नहीं है कि आपको खेलने का मौका मिलेगा क्योंकि सीजन अभी दूर है और मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है। यदि आप खेलना समाप्त करते हैं, तो मैं आपको बता दूंगा।’ अब तक, मैंने आईपीएल में 13 सफल वर्षों का आनंद लिया था। फिर भी, उन्होंने मेरे सामने मुझे बताया कि उसे क्या करना है। मैं अभी भी इसकी बहुत सराहना करता हूं।”

धोनी की मौजूदगी में सीएसके में अपने समय के बारे में उथप्पा ने कहा, “पहले सीजन में, मैंने टीम में सभी को उन्हें माही भाई कहते हुए देखा। मैं उनके पास गया और पूछा कि क्या मुझे उन्हें माही भाई भी कहना चाहिए। उन्होंने यह कहते हुए इसे खारिज कर दिया, तुम जो चाहो बुला लो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। कृपया मुझे माही ही बुलाओ।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय