Saturday, April 27, 2024

लखनऊ में पानी की बोतलों में बिक रहा डीजल-पेट्रोल,पुलिसकर्मी आते-जाते नहीं देते ध्यान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र में प्रीति नगर से डुडौली मार्ग पर भुइयन देवी मंदिर के सामने पानी की बोतलों में डीजल-पेट्रोल बेचा जा रहा है। खुलेआम बिक्री को रखे पेट्रोल-डीजल का रेट आवश्कता के अनुसार तय किया जाता है। कई बार 120 रुपए प्रति लीटर से लेकर 140 रुपए प्रति लीटर तक का रेट मांगा जाता है।

पानी की बोतल में पेट्रोल बेचने वाली महिला मीना ने बताया कि आज पेट्रोल 130 रुपए तय मूल्य पर बेच रही हूं। ये रेट पूरे इलाके में तय है। पेट्रोल बेचने वाले सभी दुकानदार इसी रेट पर बेचेंगे। आवश्यकता बढ़ने पर रेट बढ़ता है तो कभी घटता भी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पेट्रोल पम्प से कैसे मिलता है पेट्रोल

पेट्रोल पम्प से पेट्रोल मिलने के प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि गैलन में भरकर एक व्यक्ति उन्हें पेट्रोल दे जाता है। वह कभी पेट्रोल पम्प नहीं गई। एक मोबाइल नम्बर से बात कर ही उन्हें आपूर्ति हो जाती है।

30 से 35 लीटर पेट्रोल की प्रतिदिन होती बिक्री

जरूरतमंद लोगों को प्रत्येक दुकानदार प्रतिदिन 30 से 35 लीटर पेट्रोल की बिक्री करता है। जरूरतमंद लोग आधा लीटर, एक लीटर पेट्रोल और 5 लीटर डीजल की बोतल खरीद कर अपनी आवश्कता की पूर्ति करते है।

मड़ियांव थाना क्षेत्र में प्रीति नगर से डुडौली मार्ग पर खुलेआम बिक रही पेट्रोल के पास आते जाते पुलिसकर्मी ध्यान नहीं देते। दुकानदारों के अनुसार कभी कोई पुलिसकर्मी उनसे पूछताछ करने या खुले में पेट्रोल बिक्री रोकने नहीं आया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय