Monday, May 6, 2024

‘दिल तो पागल है’ ठुकराने का मनीषा कोइराला को है पछतावा, सामने आई वजह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अभिनेत्री मनीषा कोइराला हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं। फिल्म निर्माता यश चोपड़ा ने मनीषा कोइराला को अपनी ब्लॉकबस्टर हिट ‘दिल तो पागल है’ ऑफर की थी। उनके ठुकराने के बाद करिश्मा कपूर को रोल ऑफर किया गया था लेकिन अब मनीषा को अपने इस फैसले पर पछतावा है।

मनीषा कोइराला ने खामोशी, बॉम्बे, दिल से, मन, लज्जा समेत कई हिट फिल्मों में काम किया है। एक समय वह प्रमुख फिल्म निर्माताओं की विभिन्न परियोजनाओं में दिखाई दीं। मनीषा अब जल्द ही संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ में नजर आएंगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी बीच उन्होंने एक इंटरव्यू में यश चोपड़ा की फिल्म ‘दिल तो पागल है’ को ठुकराने पर अफसोस जाहिर किया है। कम ही लोग जानते हैं कि मनीषा को यह भूमिका ऑफर की गई थी। मनीषा कोइराला ने उस वक्त को याद करते हुए कहा, “मेरे करियर का अफसोस यह है कि मैंने यश चोपड़ा की फिल्म में काम नहीं किया। मैं माधुरी दीक्षित के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही थी और मैं घबरा गया थी। मैंने उस प्रोजेक्ट को अस्वीकार कर दिया।

मनीषा कोइराला ने कहा, “जब यशजी जीवित थे तो मेरे समय का हर अभिनेता उनके साथ काम करना चाहता था, क्योंकि वह महिलाओं को खूबसूरती से चित्रित करते थे। मैं यशजी के ऑफिस गई और उनसे कहा, “सर, मैं आपकी हीरोइन बनने का सपना देखती हूं, लेकिन सोलो। आप मुझे माधुरीजी के सामने खड़ा कर रहे हैं लेकिन मैंने अपने फैसले की वजह से बहुत कुछ खोया।”

कुछ साल बाद किया माधुरी के साथ काम
हालांकि, मनीषा कोइराला ने माधुरी के साथ यश चोपड़ा की फिल्म ठुकरा दी थी लेकिन बाद में वह माधुरी दीक्षित के साथ लज्जा में नजर आईं। इस बारे में बात करते हुए मनीषा ने कहा, “सालों बाद जब राजकुमार संतोषी जी ने मुझे फिल्म लज्जा ऑफर की तो मैंने हां कह दी, क्योंकि मैंने पहले भी एक बार गलती की थी। लज्जा की कहानी अद्भुत थी। यह फिल्म महिलाओं और उनकी समस्याओं पर आधारित थी। वह विषय मेरे मन पर छा गया था। मुझे लगता है कि जब आपके पास एक मजबूत निर्देशक होता है और आप खुद पर विश्वास करते हैं तो सुरक्षा की भावना होती है। इसके अलावा मैं पहले ही एक बड़े प्रोजेक्ट को छोड़ने की गलती कर चुकी थी, जो मेरे करियर में एक महत्वपूर्ण मोड़ हो सकता था। मैंने सोचा कि अपनी असुरक्षाओं के कारण मैं वह गलती दोबारा नहीं करना चाहती। इसलिए मुझे खुशी है कि मैंने वह फिल्म की। मुझे फिल्म लज्जा करने पर गर्व है।”

माधुरी को लेकर ये बोलीं मनीषा
मनीषा कोइराला ने भी माधुरी दीक्षित की तारीफ की। उन्होंने कहा, “माधुरी जी बहुत अच्छी इंसान और एक्ट्रेस हैं। मुझे असुरक्षित होने की जरूरत नहीं थी। मुझे लगता है कि जब आपके सामने एक मजबूत अभिनेता होता है तो आप अच्छा अभिनय भी करते हैं। वे आपको बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। यह उम्र और अनुभव से आता है। मुझे माधुरी जी के साथ काम करने में मजा आया। मुझे रेखाजी के साथ काम करने में मजा आया।”

‘हीरामंडी’ के बारे में
हीरामंडी सीरीज से मनीषा कोइराला अपना डिजिटल डेब्यू कर रही हैं। इसमें मनीषा के साथ अदिति राव हैदरी, सोनाक्षी सिन्हा, संजीदा शेख, शेखर सुमन जैसे अन्य सितारे नजर आएंगे। अभिनेता फरदीन खान भी 14 साल बाद हीरामंडी से सिने इंडस्ट्री में वापसी कर रहे हैं। यह सीरीज 1 मई को नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय