Wednesday, September 4, 2024

मुज़फ्फरनगर में भाकियू और सफाई कर्मचारियों का विवाद समाप्त, राकेश टिकैत के आवास पर हुआ फैसला

खतौली। भारतीय किसान यूनियन नेताओं द्वारा सोमवार को पालिका कार्यालय में धरना देकर नगर पालिका परिषद के अधिकारियों और कर्मचारियों में कीड़े निकाले जाने से आक्रोशित महिला और पुरुष सफाई कर्मचारियों ने हंगामा बरपा करके भाकियू कार्यकर्ताओं को पालिका परिसर से खदेड़ दिया था। इस प्रकरण में जग हंसाई होने के बाद मंगलवार को भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने पालिका सफाई कर्मचारियों से कोई बैर ना होने की बात कहकर 20  जुलाई को पालिका कार्यालय में धरना देकर संगठन की ताकत का प्रदर्शन करने की घोषणा की थी। बुधवार देर रात को भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत के आवास पर दोनों पक्षों में फैसला हो गया है जिसके बाद विवाद समाप्त हो गया है।

भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश  शर्मा की घोषणा के रिएक्शन में बुधवार को सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष सुधीर धामा ने पालिका में आयोजित प्रेसवार्ता में भाकियू द्वारा धरना देने की स्थिति में कस्बे की सफाई व्यवस्था ठप्प करने की चेतावनी दी। दूसरी और पालिका सफाई कर्मचारियों और भाकियू के बीच बेबात की बात बढऩे को रोकने के प्रयास भी शुरू हो गए हैं। जबकि चर्चा है कि भाकियू से छत्तीस का आंकड़ा रखने वाले कुछ नेता इस प्रकरण में आग में घी डालने का प्रयास कर रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाकियू नगर अध्यक्ष राकेश चौधरी ने पालिका परिषद में भ्रष्टाचार व्याप्त होने का आरोप लगाकर पालिका कार्यालय में दरी बिछाकर धरना शुरू किया था। धरने के दौरान राकेश चौधरी द्वारा की गई बयानबाजी से आक्रोशित महिला पुरुष सफाई कर्मचारियों ने भाकियू नेताओं का घेराव करके इन्हें पालिका से चलता कर दिया था। नगर अध्यक्ष राकेश चौधरी द्वारा पूरे प्रकरण से अवगत कराए जाने के बाद जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने 20  जुलाई से पालिका में धरना प्रदर्शन करके आर पार की लड़ाई लडऩे की घोषणा की थी, इसके रिएक्शन में सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष सुधीर धामा ने प्रेसवार्ता करके भाकियू नेताओं द्वारा पालिका में धरना दिए जाने की स्थिति में कस्बे की सफाई व्यवस्था ठप्प करने की चेतावनी दे दी ।

उल्लेखनीय है कि कांवड़ यात्रा धीरे धीरे अपने चरम की तरफ बढऩी शुरू हो गई है। ऐसे में भाकियू के पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों से पंगा लेने से विषम परिस्थिति बन सकती थी।

जिसके बाद बुधवार देर रात को भाकियू और नगर पालिका परिषद के अधिकारियों की आपस में वार्ता होने के पश्चात इस प्रकरण के पटाक्षेप कर दिया गया। पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष ललित मचल व सुधीर धामा नगर अध्यक्ष खतौली नगर पालिका परिषद सफाई कर्मचारी संघ सहित अनेक कर्मचारी भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के निवास स्थान सर्कुलर रोड मुजफ्फरनगर पर पहुंचे और राकेश टिकैत से मुलाकात कर सारे मामले से अवगत कराया और बताया कि कुछ विशेष लोगों द्वारा उन्हें नगर पालिका परिषद में भारतीय किसान यूनियन द्वारा हो रहे धरने को लेकर भ्रमित किया गया था और गलतफहमी पैदा की थी, इस पर राकेश टिकैत ने चेयरमैन पुरकाजी जहीर फारूखी प्रदेश महासचिव भारतीय किसान यूनियन के प्रतिनिधित्व में एक  समाधान समिति गठित कर दोनों पक्षों द्वारा बैठकर बातचीत का आदेश दिया और सौहार्दपूर्ण वातावरण में बातचीत कर दूध का दूध पानी का पानी हो गया।

नगर अध्यक्ष सफाई कर्मचारी संघ खतौली सुधीर धामा द्वारा स्पष्ट रूप से आश्वस्त कराया गया कि यह जो कुछ भी हुआ वह कुछ लोगों द्वारा भ्रमित करने के कारण हुआ और वह सब एक गलतफहमी थी जो आपस में बातचीत करके अब दूर हो गई है। भारतीय किसान यूनियन और सफाई कर्मचारी संघ का आपस में कोई मनमुटाव नहीं है और ना ही पहले कभी रहा है और भारतीय किसान यूनियन द्वारा हमेशा सफाई कर्मचारीयों की समस्याओं के समाधान हेतु आवाज उठाई गई है।

सुधीर धामा ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन द्वारा यदि कोई धरना प्रदर्शन किसी समस्या के समाधान हेतु किया जाएगा तो सफाई कर्मचारी संघ कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ आंदोलन में शरीक होगा।

भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष योगेश शर्मा द्वारा भी बयान दिया गया कि 20 जुलाई 2024 को जो आंदोलन की घोषणा खतौली नगर पालिका परिषद के प्रांगण में की गई थी इस सफल वार्ता द्वारा विवाद का समापन होने के पश्चात वह घोषणा वापस ली जाती है अब 20 जुलाई को भारतीय किसान यूनियन द्वारा कोई आंदोलन नहीं किया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य रूप से ललित मचल, टीटू चौहान, सुधीर धामा, राजेंद्र कुमार, हरपाल, जोनी वाल्मीकि, योगेश शर्मा,  नीरज पहलवान, श्याम पाल, चौधरी शक्ति सिंह, बलराम सिंह, अंकुश प्रधान, जुल्फिकार ,छोटा, कुलदीप सिरोही,  मोनू चौधरी,  राहुल अहलावत, नरेंद्र मलिक, अर्जुन बालियान ,अंकुश प्रधान, चौधरी हवा सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,331FansLike
5,364FollowersFollow
106,060SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय