Wednesday, September 4, 2024

सरकार किसानों की लंबित मांगों का जल्द से जल्द समाधान करें: चौधरी नरेश टिकैत

मुजफ्फरनगर। किसान भवन सिसौली में आयोजित भारतीय किसान यूनियन की मासिक पंचायत में आज क्षेत्र के किसानों के साथ-साथ अन्य जनपदों के पदाधिकारियों व किसानों ने हिस्सा लिया। मासिक पंचायत को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि किसान फसल के वाजिब दाम के साथ-साथ में अपनी अन्य मांगों को लेकर लगातार संघर्ष कर रहा है, लेकिन सरकारे उनका हल न करके किसानों को धोखा देने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि अपनी सभी मांगों को लेकर यह संघर्ष लगातार जारी रहेगा सरकार किसानों की लंबित मांगों का जल्द से जल्द समाधान करें, नहीं तो हम सरकारो के विरुद्ध अपने आंदोलन को तेज करने का काम करेंगे, आप सभी किसान इस लड़ाई को मजबूती से लड़ने का काम करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि एक मजबूत संगठन की नींव का आधार ग्राम इकाई होती है, आप सभी मिलकर ग्राम इकाई को मजबूत करने का काम करें हम 2० जुलाई को सहारनपुर में और 22 जुलाई को उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में किसान मजदूर महापंचायत करेंगे साथ-साथ अपनी सभी मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर 9 अगस्त 2०24 को ट्रैक्टर परेड निकली जाएगी और अपनी सभी स्थानीय समस्याओं को लेकर प्रशासन से वार्ता कर उनका समाधान भी किया जाएगा। आप सभी इन सभी कार्यक्रमों की ग्राम स्तर पर तैयारी की शुरुआत करें।

हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष रतनमान ने मासिक पंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा में बिजली की समस्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, हरियाणा सरकार इसका कोई मजबूत हल नहीं निकाल रही है और हरियाणा में अन्य समस्याओं भी प्रतिदिन विकराल रूप धारण करती जा रही है। आज की मासिक पंचायत में भंडारे का आयोजन ग्राम भनेड़ा जट की तरफ से किया गया। पंचायत की अध्यक्षता मेरठ से पूर्व प्रधानाध्यापक मदनपाल सिंह यादव द्वारा की गई और संचालन भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव ओमपाल सिंह मलिक के द्वारा किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,331FansLike
5,364FollowersFollow
106,060SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय