Sunday, September 29, 2024

जिला जज करते है वकीलों की बेइज्जती, वकीलों ने की हड़ताल, दिल्ली तक पहुंचे शिकायत लेकर

कानपुर -जिला जज के वकीलों के प्रति व्यवहार से नाराज वकीलों ने आज कानपुर में प्रदर्शन किया। जिला बार संघ के अध्यक्ष दिल्ली में बार काउंसिल में शिकायत करने पहुंच गए हैं, वही वकीलों ने जिला जज को न हटाने पर उनकी कोर्ट के बहिष्कार की चेतावनी भी दी है।

जिला बार संघ के महासचिव अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि जिला जज संदीप जैन का व्यवहार वकीलों के प्रति बहुत ज्यादा खराब है, वे अदालत में जाते ही वकील को कहते हैं कि मैं तुम्हारी याचिका खारिज कर रहा हूं, मुवक्किल से कहते है कि तुम वकील साहब को कोई फीस मत देना।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि खुद फोन करके वकीलों को कहते हैं कि आइए बहस करिए, नहीं तो मैं तुम्हारी याचिका खारिज कर रहा हूं।  श्रीवास्तव ने बताया कि जिला जज का व्यवहार वरिष्ठ हो या कनिष्ठ ,सभी वकीलों के साथ बहुत अमर्यादापूर्ण है और वह डेस्क पर बैठकर वकीलों के बारे में लगातार आपत्तिजनक टिप्पणियां करते हैं।

वकीलों ने जिला जज पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो देर रात तक कोर्ट में काम करते हैं। केस में बहस करने के लिए देर रात को वकीलों को कोर्ट में बुलाया जाता है। इससे वकीलों में नाराजगी है। बार एसोसिएशन के सदस्य अंकज मिश्रा ने कहा कि वकीलों के प्रति कोर्ट का रवैया अच्छा होना चाहिए।

इसी बीच जिला बार संघ के अध्यक्ष नरेंद्र दीक्षित दिल्ली गए है, वे बार कौंसिल में शिकायत करने गए है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय