Friday, September 20, 2024

नोएडा में डीएम ने प्रदूषण विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

नोएडा। गौतमबुद्व नगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बुधवार को उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड नोएडा के सेक्टर-1 स्थित क्षेत्रीय कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण का मुख्य मकसद जिला प्रशासन को मिली रही प्रदूषण कार्यालय के कार्यों में बिचैलियों का हस्तक्षेप की सत्यता परखना रहा, जो असत्य पाया गया। वहीं कार्यालय में दो कर्मचारियों की अनुपस्थित पाये जाने पर चेतावनी पत्र जारी करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

डीएम मनीष कुमार वर्मा के निरीक्षण के दौरान कार्यालय में क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड नोएडा उत्सव शर्मा, सहायक पर्यावरण अभियन्ता किशन सिंह, सहायक पर्यावरण अभियन्ता पीपी सिंह, वरिष्ठ लिपिक मोहन चन्द्र तथा अन्य आउटसोर्स स्टॉफ उपस्थित रहे। इस दौरान डीएम ने कार्यालय में उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया। पंजिका में वाहन चालक दीपचन्द्र तिवारी, कम्प्यूटर ऑपरेटर दीव्या मिश्रा के हस्ताक्षर नहीं पाये गये व दोनों कार्मिक कार्यालय में अनुपस्थित मिलेे।

 

 

इस पर डीएम ने दोनों कर्मचारियों को चेतावनी पत्र जारी किये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये। उन्होंने कार्यालय में पत्रावलियों के उचित रखरखाव एवं परिसर में साफ-सफाई का भी निरीक्षण किया जो कि संतोषजनक पायी गयी। उन्होंने कार्यालय परिसर में क्षेत्रीय प्रयोगशाला का भी निरीक्षण करते प्रयोगशाला में मापन किये जाने वाले विभिन्न परिचालकों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा डीएम ने कार्यालय परिसर एवं कार्यालय कार्यों में बिचैलियों का हस्तक्षेप नहीं पाया गया व कार्यालय की कार्यप्रणाली उन्हें बेहतर मिली।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय