Friday, September 20, 2024

गाजियाबाद में जिला स्तरीय बैंकिंग समन्वय समिति एवं जिला स्तरीय बैंकिंग समीक्षा समिति की बैठक में डीएम ने जताई नाराजगी

गाजियाबाद। महात्मा गांधी सभागार, कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बैंकिंग समन्वय समिति एवं जिला स्तरीय बैंकिंग समीक्षा समिति की बैठकें हुई। अग्रणी जिला प्रबंधक बुद्धराम के द्वारा बैंक की जून तिमाही 2024 तक की उपलब्धि पर विस्तृत चर्चा की गई। जिसमें सभी बैंको के द्वारा जून 2024 महीने तक प्राप्त की गई उपलब्धियों की बारी-बारी से समीक्षा की गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

समीक्षा के क्रम में यह तथ्य सामने आया कि जून तिमाही में जिले के जिन बैकों के साखजमा अनुपात निर्धारित मानक से कम पाई गई। इस पर जिलाधिकारी ने सभी बैंकों के जिला समन्वयकों को जिले में साख-जमा अनुपात को बढ़ाने के लिए निर्देशित किया और बेहतर उपलब्धि प्राप्त करने के निर्देश दिए। इसी के साथ पिछली तिमाही के तुलना में जिले की वार्षिक साख योजना में उपलब्धि असंतोष जनक रही है एवं जिन बैंकों द्वारा साख-जमा अनुपात 40% से कम हासिल हुई है। उनके ऊपर जिलाधिकारी ने काफी नाराजगी व्यक्त की।

 

 

जिलाधिकारी द्वारा उन्हें निर्देशित किया गया कि जिले में अपने प्रदर्शन में और सुधार करते हुए वार्षिक साख योजना लक्ष्य के अनुरूप काम करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने बैंकरों को साख-जमा अनुपात एव वार्षिक ऋण योजना में और तेजी लाने का भी निर्देश दिया, साथ ही सभी बैंकों को आगामी तिमाही मे ऋण योजना में लक्ष्य के अनुरुप प्रगति करने एवं ऋण जमा अनुपात को न्यूनतम 65% तक लाने की कार्यनीति बनाने का निर्देश दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय