Monday, May 6, 2024

मुज़फ्फरनगर में किसी अफसर ने मांगी रिश्वत तो होगा ईलाज, डीएम बोले-जिला प्रशासन जनता का सेवक !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी द्वारा सख्त आदेश दिए गए कि यदि किसी अधिकारी द्वारा आमजनमानस की शिकायतों के निस्तारण हेतु रिश्वत आदि की मांग भी की गयी ताे उक्त के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा। जिला प्रशासन आम जनता का सेवक है एवं वह उसी रूप में कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए तत्परता के साथ कार्य करे।

जनपद की बुढाना तहसील के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन की अध्यक्षता में बुढाना तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में प्रतिभाग कर जनता की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तहसील बुढाना में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 59 शिकायतें विभिन्न विभागों से संबंधित दर्ज करायी गयी, जिनका निस्तारण कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियो को दिये। समाधान दिवस में मुख्य रुप से भूमि विवाद/भूमि पैमाईश/अवैध कब्जे/चकबन्दी तथा राशनकार्ड से संबंधित प्राप्त हुयी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गंभीर है।

उन्होंने सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही हैं।सभी संबंधित अधिकारीगण गंभीरता के साथ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें और मौके पर जाकर संबन्धित शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराएं ताकि संबंधित पोर्टल पर शिकायतों को ऑनलाइन किया जा सके।

जिलाधिकारी ने लेखपालो को सख्त निर्देश दिये कि सभी लेखपाल अपने-अपने क्षेत्र में जमीनी मामलो से जुडी समस्याओ का तत्परता के साथ निस्तारण कराये ।

जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि अवैध निर्माण एवं कब्जे से सम्बन्धित शिकायतो पर नियमानुसार एवं त्वरित कार्यवाही की जाए। भूमाफियाओं के विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लायी जाए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया, उप जिलाधिकारी बुढाना अरूण कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी महावीर सिंह फौजदार सहित सभी सम्बन्धित विभागीय अधिकारी व लेखपाल उपस्थित रहे।

तहसील समाधान दिवस का आयोंजन बुढाना तहसील के साथ–साथ जनपद की अन्य तहसीलों में आयोजित किया गया जिसमें तहसील सदर में कुल 36‚ तहसील खतौली में कुल 21 एवं तहसील जानसठ द्वारा कुल 28 शिकायते प्राप्त की गयी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय