Sunday, May 19, 2024

घूसखोरी का मामला: केजरीवाल का सवाल, कर्नाटक के भाजपा विधायक की अभी तक क्यों नहीं हुई गिरफ्तारी?

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

दावणगेरे (कर्नाटक)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को सवाल किया कि कर्नाटक के भाजपा विधायक मदल विरुपाक्षप्पा को उनके आवास से करोड़ों रुपये मिलने के बाद भी अभी तक उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। मदल विरुपाक्षप्पा के बेटे को साबुन और डिटर्जेट बनाने के लिए आवश्यक कच्चे माल का सौदा करने के लिए 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था। एक दिन बाद भाजपा विधायक के बेटे के आवास पर 6 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी पाई गई।

केजरीवाल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक के लोग जहां देशभक्त और मेहनती हैं, वहीं राज्य के नेता ‘दुष्ट’ हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ उनके पंजाब समकक्ष भगवंत मान भी थे। उन्होंने कहा, “यहां 40 फीसदी कमीशन की सरकार है। आप हमें सत्ता दीजिए, हम मुफ्त बिजली, पानी और शिक्षा मुहैया कराएंगे।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केजरीवाल ने कहा, “हमारी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह आरोप लगाया गया था कि उन्होंने सैकड़ों करोड़ रुपये लूट लिए थे। लेकिन उनके आवास पर व्यापक तलाशी के बाद अधिकारियों को केवल 10,000 रुपये मिले।”

उन्होंने कहा, “इस जिले (दावणगेरे) के एक भाजपा नेता के बेटे को करोड़ों रुपये के साथ पकड़ा गया है, लेकिन विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अगले साल उन्हें पद्मभूषण पुरस्कार भी मिल सकता है।”

उन्होंने कहा, “अगर मेरा बेटा भ्रष्टाचार में शामिल होता है तो मैं उसे जेल भिजवाता।”

केजरीवाल ने आरोप लगाया, “राज्य सरकार ने बेंगलुरु में गड्ढों को भरने के लिए 20 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, 20 गड्ढे भी नहीं भरे गए हैं।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “हम दिल्ली में शून्य प्रतिशत कमीशन की सरकार चला रहे हैं। हमारी पंजाब में भी भ्रष्टाचार मुक्त सरकार है।”

केजरीवाल ने यह भी कहा कि कर्नाटक में बड़ी संख्या में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “अगर आप सत्ता में आई तो किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।”

सभा को संबोधित करते हुए भगवंत मान ने कहा, “यहां आने के बाद मैंने कुछ लोगों से बात की। कर्नाटक के किसानों को ऐसी ही समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, जो पंजाब के किसानों को करना पड़ रहा है। गन्ना किसानों को ठीक से भुगतान नहीं किया जा रहा था, जैसा कि कर्नाटक में हो रहा है। लेकिन अब हम अपने राज्य में गन्ने की उच्चतम कीमत दे रहे हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय