Monday, July 1, 2024

नोएडा में डीएम ने संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान का किया शुभारंभ, 31 तक चलेगा अभियान

नोएडा। विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर जनपदवासियों को जागरूक करने के उद्देश्य से डीएम मनीष कुमार वर्मा ने जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर जनपद गौतमबुद्व नगर के निवासियों को संचारी रोगों से सुरक्षित बनाए रखने के उद्देश्य से डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में जनपद में 1 जुलाई से 31 जुलाई तक विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं 11 जुलाई से 31 जुलाई तक दस्तक अभियान संचालित किया जाएगा। इसी कड़ी में सोमवार को डीएम मनीष कुमार वर्मा ने विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का शुभारंभ करते हुए राजकीय इंटर कॉलेज सेक्टर-12 से जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

 

इस अवसर पर डीएम ने अधिकारियों एवं स्कूली छात्रों को विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर शपथ दिलाते हुए कहा कि हम सभी संचारी रोगों को लेकर अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करेंगे और उनको बताएंगे कि हम किस प्रकार से अपना संचारी रोगों से बचाव कर सकते हैं और यदि कोई भी व्यक्ति हमें संचारी रोग से ग्रस्त मिलता है तो तत्काल उसको जिला अस्पताल भेज कर उपचार करायेंगे। रैली में चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों के साथ-साथ नोएडा प्राधिकरण के छिड़काव व फागिंग कर्मचारी, शिक्षा विभाग के अधिकारी तथा स्कूली छात्र शामिल हुए।

 

इस अवसर पर डीएम ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि यह उत्तर प्रदेश शासन का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है और इस कार्यक्रम को माइक्रो प्लान तैयार करते हुए जनपद में सफल बनाया जाए, ताकि जनपद वासियों को संचारी रोगों से सुरक्षित रखा जा सके। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील कुमार शर्मा, जिला सर्विसलांस अधिकारी/एसीएमओ डॉक्टर टीकम सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय