Sunday, May 12, 2024

मुजफ्फरनगर में परीक्षा केन्द्रों में डीएम ने किया बड़ा फेरबदल,31 परीक्षा केंद्रों को हटाया, 28 नए सेंटर स्वीकृत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद में यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए बनाये गये परीक्षा केन्द्रों में डीएम ने बड़ा फेरबदल किया है। शासन से आई केन्द्रों की सूची में 28 नये विद्यालयों को सेंटर बनाया गया है, जबकि 31 परीक्षा केन्द्रों पर कैंची चली है। अब 72 केन्द्रों पर यूपी बोर्ड परीक्षा होगी। बोर्ड परीक्षा के लिए 584०० परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।
एक पखवाड़ा पूर्व माध्यमिक शिक्षा परिषद से बोर्ड परीक्षा के लिए जनपद में 75 केन्द्रों की सूची जारी की गई थी। इनमें 28 राजकीय विद्यालय थे। 2० नवम्बर तक परीक्षा केन्द्रों पर आपत्ति मांगी गई थी। डीआईओएस कार्यालय पर 8० आपत्तियां आई। राजकीय विद्यालयों के प्रधानाचार्यों ने संशोधन न होने का हवाला देते केन्द्र हटाने की मांग की थी। वहीं छोटूराम इंटर कॉलेज, इंटर कॉलेज भोकरहेड़ी, दीपचंद ग्रेन चेम्बर इंटर कॉलेज समेत कई एडेड विद्यालयों के प्रधानाचार्यों ने केन्द्र बनाने की मांग की थी। दो दिन पूर्व डीएम ने संशोधित परीक्षा केन्द्रों की सूची लौटा दी थी। इसे और दुरुस्त करने के निर्देश दिये थे।

डीआईओएस धर्मेन्द्र शर्मा ने शनिवार को परीक्षा केन्द्रों की सूची डीएम के समक्ष पुनत्न रखी। इसका अवलोकन करने के बाद डीएम ने स्वीकृति प्रदान की। अब 75 के बजाये 72 परीक्षा केन्द्रों पर बोर्ड परीक्षा होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूर्व में जारी परीक्षा केन्द्रों की सूची से 31 सेंटर हटाये गये हैं, जबकि 28 नये कॉलेज शामिल किये गये हैं। इनमें चार राजकीय इंटर कॉलेज भी शामिल हैं। राजकीय इंटर कॉलेज मुजफ्फरनगर, राजकीय गल्र्स इंटर कॉलेज भैंसी, राजकीय इंटर कॉलेज सिसौली व राजकीय इंटर कॉलेज गढ़ी शेखावत को केन्द्र बनाया गया हैं। मुजफ्फरनगर जिला विद्यालय निरीक्षक, डा. धर्मेन्द्र कुमार शर्मा का कहना है कि परीक्षा केन्द्रों पर आई सभी आपत्तियों का निस्तारण हो गया है। 72 केन्द्रों पर हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं होगी।

इन सभी केन्द्रों पर अच्छी सुविधाएं हैं। 24 राजकीय विद्यालय परीक्षा की सूची से हटाये गये हैं। इस बार बोर्ड परीक्षा के लिए 584०० परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। हाईस्कूल के 31399 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं, जबकि इंटरमीडिएट में 27००1 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा 22 फरवरी से शुरु और नौ मार्च को सम्पन्न होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय