Sunday, May 12, 2024

द्रमुक सांसद के बिगड़े बोल: भाजपा केवल ‘गौमूत्र’ वाले राज्यों में हासिल करती है जीत, हंगामा होने पर मांगी माफी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। द्रमुक सांसद सेंथिल कुमार ने हिंदी पट्टी का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा केवल “गौ मूत्र” वाले राज्यों में चुनाव जीतती है, जिसके बाद मंगलवार को भारी हंगामा खड़ा हो गया।

भाजपा ने हाल ही में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ राज्यों में विधानसभा चुनाव जीते हैं। जम्मू-कश्मीर से संबंधित दो विधेयकों पर लोकसभा में बहस में भाग लेते हुए सेंथिल कुमार ने कहा, “इस देश के लोगों को पता होना चाहिए कि भाजपा की शक्ति केवल हिंदी भाषी राज्यों या आम तौर पर ‘गौमूत्र’ वाले राज्यों में चुनाव जीतने तक ही सीमित है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

द्रमुक सांसद ने कहा, “आप (भाजपा) दक्षिण भारत नहीं आ सकते। केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में जो होता है, उसके सारे नतीजे आप देख सकते हैं। हम वहां बहुत मजबूत हैं।”

उन्होंने कहा, “हमें आश्चर्य नहीं होगा, अगर आप इन सभी राज्यों को केंद्र शासित प्रदेशों में बदल दें, ताकि आप परोक्ष रूप से सत्ता में आ सकें, क्योंकि आप कभी वहां पैर जमाने और सभी दक्षिणी राज्यों पर नियंत्रण करने का सपना नहीं देख सकते।”

हालांकि, भाजपा और अन्य पार्टियों की आलोचना झेलने के बाद सेंथिल कुमार ने एक्स पर एक पोस्ट कर अपने बयान के लिए माफी मांगी।

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने भी शब्दों के चयन के लिए द्रमुक नेता की आलोचना की और कहा, “शब्दों का चयन बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। असंसदीय है। सेंथिल कुमार को तुरंत माफी मांगनी चाहिए और अपनी टिप्पणी वापस लेनी चाहिए।”

द्रमुक नेता की यह टिप्पणी कुछ राजनीतिक नेताओं द्वारा हाल के विधानसभा चुनाव परिणामों को ‘उत्तर-दक्षिण विभाजन’ के रूप में संदर्भित करने के बाद आई है, जब भाजपा ने हिंदी भाषी राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को हराया, जबकि कांग्रेस सिर्फ तेलंगाना में ही जीत हासिल कर पाई।

इस बीच, भाजपा के राज्यसभा सदस्य जीवीएल नरसिम्हा राव ने मांग की कि तमिलनाडु सरकार सनातन धर्म के खिलाफ “घृणास्पद भाषण” देने के लिए राज्य के मंत्रियों के खिलाफ मामला दर्ज करे और उन्हें उनके पदों से बर्खास्त करे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय