Thursday, June 13, 2024

मुस्लिम समुदाय के त्योहार ईद-उल-अजहा पर खुले में ना करें कुर्बानी

मेरठ। मुस्लिम समुदाय के त्योहार ईद-उल-अजहा के मद्देनजर मेरठ पुलिस ने सुरक्षा-व्यवस्था के चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं और खुले स्थान पर कुर्बानी न किए जाने तथा प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न दिए जाने की स्पष्ट हिदायत दी गई है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि 17 जून को मनाई जाने वाली ईद-उल-अजहा को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस ने व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए खुले में कुर्बानी नहीं देने और प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। ईद-उल-अजहा के साथ ही मोहर्रम एवं कांवड यात्रा तथा शिवरात्रि पर्व को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को सकुशल संपन्न कराने के लिए रिजर्व पुलिस लाईन बहुउद्देशीय हॉल में जिलाधिकारी दीपक मीणा व एसएसपी रोहित सिंह सजवाण की उपस्थिति में केन्द्रीय शांति समिति व संबंधित अधिकारियों के बैठक आहूत की गई।

 

बैठक में प्रबुद्धजनों व धर्मगुरूओं द्वारा विद्युत व्यवस्था, सड़क, साफ-सफाई, पेयजल, ट्रैफिक व्यवस्था आदि समस्याओं से अवगत कराया गया, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियो को व्यवस्थाओं को दुरूस्त कराये जाने के निर्देश दिये।जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा समस्त प्रबुद्धजन एवं धर्म गुरूओं से भी अपील की गयी कि स्थानीय स्तर पर सामाजिक सदभाव बढाने एवं प्रत्येक व्यक्ति, धर्म, संप्रदाय, त्यौहार आदि का सम्मान करने तथा आपसी सहयोग एवं समन्वय स्थापित रहे इसके लिए ज्यादा से ज्यादा लोगो को जागरूक करें।

 

 

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी दी गयी जिम्मेदारी का ईमानदारी के साथ निर्वहन करें। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि कि ईद-उल-जुहा के दिन खुले में कुर्बानी न करें तथा अवशेष को खुले में न फेंके। उन्होंने कहा कि ईद-उल-जुहा की नमाज ईदगाह के अंदर ही पढ़ी जाये। उन्हांने कहा कि अफवाह फैलाने वालो पर कडी नजर रखी जाये।

 

इस अवसर पर नगर आयुक्त डा. अमित पाल शर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन बलराम सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर बृजेश सिंह, एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह, एसपी देहात कमलेश बहादुर, एसपी ट्रैफिक राघवेन्द्र मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 अखिलेश मोहन सहित अन्य पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी सहित अलग-अलग क्षेत्रो से आये हुये धर्म गुरू, प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय