Tuesday, September 17, 2024

अमेरिका को विश्व की क्रिप्टो राजधानी और बिटकॉइन महाशक्ति बनाएंगे- डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और राष्ट्रपति चुनावों के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने प्रण लिया है कि यदि वो निर्वाचित होते हैं तो देश को दुनिया की क्रिप्टो राजधानी और बिटकॉइन महाशक्ति बनाऐंगे। उन्होंने नए उद्योग की संभावनाओं को खोलने के लिए एक योजना भी पेश की। पूर्व राष्ट्रपति ने शनिवार को कई महत्वपूर्ण वादे किए। उन्होंने कहा कि वे एक सलाहकार परिषद नियुक्त करेंगे जो उनके प्रशासन की क्रिप्टोकरेंसी नीति तैयार करेगी। इसके अलावा, उन्होंने सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के वर्तमान प्रमुख गैरी जेन्सलर को हटाने की बात कही।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने यह भी वादा किया कि डार्क-नेट प्लेटफॉर्म पर सिल्क रूट मार्केट चलाने वाले जेल में बंद अमेरिकी व्यक्ति की उम्र कैद की सजा में बदलाव कर उसे रिहा कराएंगे। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहले क्रिप्टोकरेंसी को ‘फ्रॉड’ कहा था, लेकिन अब वे इसके समर्थन में आ गए हैं। उन्होंने हाल ही में टेनेसी के नैशविले में उद्योग के वार्षिक सम्मेलन में एक भाषण में कहा था कि बिटकॉइन (क्रिप्टो करेंसी) एक ऐसी चीज है जो लोगों को स्वतंत्र बनाती है, उन्हें सरकार के दबाव से मुक्त करती है। क्रिप्टोकरेंसी एक नए युग की शुरुआत है और इसके महत्व को समझना जरूरी है।

 

 

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “मैं अपनी योजना पेश कर रहा हूं, जिससे अमेरिका क्रिप्टोकरेंसी का सबसे बड़ा केंद्र बनेगा और बिटकॉइन का सबसे बड़ा उपयोगकर्ता देश होगा। यह योजना अमेरिका को दुनिया की बिटकॉइन महाशक्ति बनाएगी।” उन्होंने आगे कहा, “हम इसे पूरा करेंगे। क्रिप्टोकरेंसी भविष्य को आकार देने वाली है। मैं चाहता हूं कि यह अमेरिका में बनाई जाए। हम अमेरिका को इसका केंद्र बनाएंगे। यही होने जा रहा है और आप मुझ पर गर्व महसूस करेंगे।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय