Thursday, June 13, 2024

टी20 विश्व कप से पहले हार्दिक पांड्या के लिए ‘दोहरी मुसीबत’!

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में खराब फॉर्म और अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। हालांकि, वो इन सबके बीच ‘नेशनल ड्यूटी’ यानी टी20 विश्व कप 2024 के लिए अमेरिका में टीम इंडिया के साथ जुड़ चुके हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

एक समय ऐसा आया था कि हार्दिक पांड्या का करियर खत्म होता नजर आ रहा था। चोटों और खराब फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक पांड्या के लिए साल 2020-21 काफी खराब रहे। इस दौरान उनकी पीठ की सर्जरी भी हुई। हालांकि, उनका कभी हार न मानने और बेखौफ रवैया उनके डूबते करियर में एक नया सवेरा लाया। पीठ की चोट की सर्जरी और खराब फॉर्म के कारण कुछ चुनौतीपूर्ण वर्षों के बाद, आखिरकार साल 2022 वह साल बन गया जब हार्दिक पांड्या भारत के जाने-माने ऑलराउंडर के रूप में वापस आए, खासकर टी20 फॉर्मेट में उन्होंने अपनी खोई पहचान हासिल की।

 

 

मगर, अब एक बार फिर टी20 विश्व कप 2024 की दौड़ में हार्दिक पांड्या पर दबाव बढ़ता जा रहा है, क्योंकि हाल ही में आईपीएल 2024 में बतौर कप्तान मुंबई इंडियंस में उनकी वापसी बुरी तरह फेल रही। हैरान करने वाली बात तो यह है कि न तो उनका बल्ला चला और ना हीं गेंदबाजी, वहीं कप्तानी में भी उनका हाल-बेहाल था। इस वक्त भारत न्यूयॉर्क में होने वाले इस महाकुंभ के लिए तैयारी कर रहा है, तो निस्संदेह सभी की निगाहें हार्दिक पांड्या पर होंगी।

 

 

भारतीय चयनकर्ताओं ने खराब दौर के बावजूद हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया में मौका दिया है, साथ ही उप-कप्तान भी बनाया है, ऐसे में हार्दिक पर मेगा-इवेंट में काफी प्रेशर होने वाला है। अपनी फॉर्म और आईपीएल टीम में फेरबदल के कारण पहले ही क्रिकेट फैंस की आलोचना झेल रहे हार्दिक की मुश्किलें तब और बढ़ गई जब से उनकी वाइफ नताशा से तलाक की खबरें सामने आ रही हैं। या यूं कह लीजिए हार्दिक पर ‘दोहरी मुसीबत’ आ गई है। एक तरफ उनका करियर डूब रहा है, तो दूसरी तरफ उनकी पर्सनल लाइफ और परिवार टूटता नजर आ रहा है।

 

नताशा स्टेनकोविक के साथ उनके रिश्ते के खत्म होने की अफवाहों ने पांड्या की परेशानी और बढ़ा दी है। आईपीएल 2015 में मुंबई इंडियंस के लिए अपने प्रदर्शन के ज़रिए सुर्खियों में आने वाले हार्दिक पांड्या इन दिनों फैंस के निशाने पर हैं। उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या विश्व कप के आगाज से पहले फॉर्म में लौट आएं, क्योंकि उनका अच्छा प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए बोनस पॉइंट बन सकता है।

 

भारत 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ अपना एकमात्र अभ्यास मैच खेलेगा, ऐसे में हार्दिक पांड्या को अपने दिमाग में चल रही उलझनों से मुक्त होकर विश्व कप में अपने कौशल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा, जैसा उन्होंने 2022 में किया था। अगर वो ऐसा करने में सफल नहीं होते हैं तो उन पर टीम से बाहर होने का भी खतरा मंडरा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय