Saturday, June 29, 2024

शामली में बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर दर्जनों किसानों ने डीसीओ का किया घेराव

शामली। बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर दर्जनों किसानों ने डीसीओ का घेराव करते हुए जिले की तीनों शुगर मिलों पर बकाया गन्ना भुगतान दिलाने की मांग की है। कहा कि शामली शुगर मिल गेट पर धरने के दौरान किसानों को 15 दिनों में भुगतान कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन भुगतान नही दिलाया गया।

गुरूवार को क्षेत्र के दर्जनों किसानांे ने शामली गन्ना सोसाइटी में किसान नेता विनोद निर्वाल के नेतृत्व में डीसीओ विजय बहादुर व गन्ना सचिव मुकेश राठी का घेराव किया। किसानों ने कहा कि शामली शुगर मिल पर किसानों द्वारा 4 दिन तक अनिश्चितकालीन धरना दिया गया। जिसमें प्रशासन की तरफ से तहसीलदार, डीसीओ ने शुगर मिल प्रशासन ने 20 जून तक 15 दिन के भुगतान का आश्वासन दिया था। शुगर मिल में मात्र 10 दिन का भुगतान दे पाई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होने कहा कि थानाभवन व ऊन शुगर मिलों से भी किसानों का भुगतान कराया गया। भुगतान न मिलने से किसान परेशान है। अपनी बीमारियों का ईलाज नही करा पा रहे है। बिजली बिल जमा न होने पर विद्युत कनेक्शन काटे जा रहे है। जिससे किसानों का शोषण किया जा रहा है।

उन्होने किसानों का भुगतान जल्द से जल्द कराये जाने की मांग की।इस अवसर पर राजेंद्र सिंह, रामपाल सिंह, कुंवरबीर गोरहरनी, अमित बेनीवाल, योगेश निर्वाल, अफसर चैहान, तालिब हसन, रामपाल सिंह, सुदेश निर्वाल, रणपाल सिंह, बाबा उदयवीर बनत, कृष्ण प्रधान मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय