Thursday, July 4, 2024

अग्निवीर अजय कुमार के परिजनों को कितना मुआवजा मिला, पिता ने बताई सच्चाई

नई दिल्ली। अग्निवीर अजय कुमार के परिवार को मुआवजा नहीं मिलने को लेकर राहुल गांधी की ओर से किए गए दावे पर अजय कुमार के पिता की प्रतिक्रिया सामने आई है। अग्निवीर अजय कुमार के पिता ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से 50 लाख रुपया पहले दिया गया था और बाद में 48 लाख रुपया आया है। उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना रद्द होनी चाहिए, रेगुलर पोस्ट होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना बंद करके रेगुलर भर्ती होनी चाहिए। अजय कुमार को शहीद का दर्जा नहीं दिया गया, राहुल गांधी इसके लिए लगातार आवाज उठा रहे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सेना ने कहा कि अधूरे काम भी पूरे हो जाएंगे। बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा था कि अग्निवीर को मोदी सरकार शहीद का दर्जा नहीं दे रही है और न ही उनके परिवार को मुआवजा मिल रहा है। राहुल गांधी के आरोपों पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि हमारी सीमाओं की रक्षा करते हुए या युद्ध के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले अग्निवीर के परिवार को एक करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता दी जाती है। राहुल गांधी के आरोपों का संज्ञान लेते हुए भारतीय सेना ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर स्पष्टीकरण दिया था।

 

सेना ने कहा था कि अग्निवीर अजय के परिवार को पहले ही 98.39 लाख रुपये का भुगतान किया जा चुका है। अग्निवीर योजना के प्रावधानों के अनुसार लगभग 67 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और अन्य लाभ, पुलिस सत्यापन के तुरंत बाद उनके परिजनों को प्रदान कर दिया जाएगा। कुल मिलाकर अग्निवीर अजय के परिवार को लगभग 1.65 करोड़ रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय