Monday, April 29, 2024

सहारनपुर से डॉ. अजय कुमार होंगे बीजेपी के मेयर प्रत्याशी, सपा ने जांनिसार को बनाया प्रत्याशी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। भाजपा ने 10 जिलों के मेयर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। सहारनपुर से डॉ. अजय कुमार को मेयर प्रत्याशी बनाया गया है ।

नगर निगम सहारनपुर के मेयर पद के लिए भाजपा-सपा और कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बहुजन समाज पार्टी पहले ही अपने उम्मीदवार की घोषणा कर चुकी हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बीजेपी ने  55 वर्षीय डा. अजय सिंह जो प्रख्यात कार्डियोलोजिस्ट और मेडिग्राम स्पेशलिटी अस्पताल के निदेशक हैं ,को अपना उम्मीदवार बनाया है। पूर्व मंत्री व सपा नेता संजय गर्ग ने सपा उम्मीदवार के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता जांनिसार अहमद  के नाम की जानकारी दी। जांनिसार अहमद हाजी तौसीफ के साथ आज ही बसपा छोड़कर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समक्ष सपा में शामिल हुए हैं। अखिलेश यादव ने जिले के सपा नेताओं से परामर्श कर जांनिसार अहमद के नाम की घोषणा की।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष चौधरी मुजफ्फर अली ने पत्रकारों को जानकारी दी कि पार्टी आलाकमान ने 52 वर्षीय अधिवक्ता एवं किसान प्रदीप वर्मा को सहारनपुर नगर निगम के मेयर पद का प्रत्याशी घोषित किया है। उन्होंने कहा कि देवबंद से किसान हाजी नौशाद कुरैशी उम्मीदवार बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषित सभी उम्मीदवार सोमवार को जोश-खरोश के साथ अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

उन्होंने कहा कि काग्रेस पार्टी इन चुनावों में भाजपा को कड़ी चुनौती पेश करेगी। ध्यान रहे बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत रशीद मसूद के बेटे शाजान मसूद की पत्नी खदिजा मसूद के नाम की घोषणा की है। 39 वर्षीय खदिजा मसूद पिछड़ी जाति की हैं जबकि मसूद परिवार मुस्लिमों की उच्च जाति शेखजादा बिरादरी से है।

सहारनपुर मेयर की सीट पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित है। 2017 के चुनाव में भी यह पद पिछड़ा वर्ग के लिए ही आरक्षित था और भाजपा के संजीव वालिया ने बसपा के हाजी फजर्लुरहमान को पराजित कर मेयर का पद भाजपा की झोली में डाला था।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय