Saturday, May 18, 2024

गाजियाबाद में प्रिंटिंग प्रेस में भीषण आग, बम की तरह फटे केमिकल से भरे ड्रम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके में गुरुवार रात प्रिंटिंग प्रेस में भीषण आग लग गई। तीन फायर स्टेशनों से सात दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी। फायर फाइटर्स ने समय रहते करीब 6-7 फैक्ट्रियों को आग की चपेट में आने से बचा लिया।

सीएफओ राहुल पाल ने बताया, गुरुवार शाम करीब साढ़े 6 बजे फायर स्टेशन साहिबाबाद पर आग लगने की सूचना आई। सूचना थी कि साहिबाबाद क्षेत्र स्थित राजेंद्रनगर औद्योगिक एरिया में प्लॉट नंबर-196 स्थित एक फैक्ट्री में आग लग गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस पर साहिबाबाद, वैशाली और कोतवाली फायर स्टेशन से सात गाड़ियां घटनास्थल की ओर रवाना की गईं। फैक्ट्री तक पहुंचने का रास्ता बेहद संकरा था। गाड़ियां वहां तक नहीं पहुंच पा रही थीं। ऐसे में होज पाइप को बहुत दूर से फैलाकर फैक्ट्री तक लाया गया।

फैक्ट्री के अंदर केमिकल के ड्रम फट रहे थे, जो बेसमेंट में स्टोरेज किए हुए थे। फायर यूनिट को फायर फाइटिंग के लिए पर्याप्त जगह नहीं मिल पा रही थी। ऐसे में फायर फाइटर्स ने बिना देरी किए फैक्ट्री की दीवार तोड़ दी। इसके बाद बचाव-राहत कार्य शुरू हो सका। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। फैक्ट्री का नाम हाइड्रो टेक इंजीनियरिंग है, इसमें प्रिंटिंग प्रेस का काम होता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय