Wednesday, May 1, 2024

नोएडा और गाजियाबाद के निचले इलाकों में बाढ़ के पानी से हाल बेहाल, दिल्ली-मेरठ हाईवे बना तालाब

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। यमुना के जलस्तर बढ़ने के साथ हिंडन नदी का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है। इसके चलते नोएडा और गाजियाबाद के निचले इलाकों में कई जगहों पर पानी भर चुका है। जिससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त है।

बुधवार की सुबह तेज बारिश ने दिल्ली-मेरठ हाईवे को तालाब में तब्दील कर दिया। गाजियाबाद की कई कॉलोनी में पांच फुट तक पानी भरा है। कई लोगों का रेस्क्यू किया गया है। कुछ ऐसा ही हाल नोएडा के भी निचले इलाकों का है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नोएडा में हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने से मंगलवार को सेक्टर-143 की डंप यार्ड में करीब 350 कार डूब गई थी। हैबतपुर, छीजारसी, सोरखा, कुलेसरा पुस्ता के पास कच्ची कॉलोनियों में भी पानी घुस गया है। पुलिस और जिला प्रशासन लगातार बचाव कार्य में जुटे हैं।

बुधवार सुबह यार्ड में नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम, डीएम मनीष वर्मा, डीजीएम श्रीपाल भाटी के साथ अन्य अधिकारी पहुंचे। उन्होंने कहा कि यार्ड पूरी तरह से अवैध है। यार्ड का जिम्मेदार व्यक्ति मौजूद नहीं था। नोटिस जारी करके उचित कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन ने पहले भी नोटिस देकर जगह खाली करने को कहा था। अब, उचित कार्रवाई करने की बात सामने आई है।

अगर गाजियाबाद की बात करें तो बुधवार की सुबह साढ़े पांच बजे से जोरदार बारिश हुई। जिसके चलते जलभराव ने मुसीबत पैदा कर दी। हाईवे से लेकर गली-मोहल्ले की सड़कों पर पानी भर गया है। गाजियाबाद के पॉश इलाका इंदिरापुरम के साथ-साथ कई जगहों की सड़कों का बुरा हाल है।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के अंडरपास में भी जलभराव की स्थिति है। रामप्रस्थ इलाके की गली-गली में बारिश का पानी है। शिव विहार मेट्रो स्टेशन जाने वाले रोड का बुरा हाल है। शालीमार गार्डन-2 स्थित शिव चौक की स्थिति तालाब जैसी हो गई है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय