Sunday, September 29, 2024

बारिश के कारण भारी जलजमाव से ठप्प हुई दिल्ली- भाजपा ने केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार को बताया जिम्मेदार

नई दिल्ली। दिनभर की भारी बारिश के कारण हुए जलजमाव से शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली पूरी तरह ठप्प होती नजर आई। दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस और लुटियन जोन के वीवीआईपी इलाके से लेकर दिल्ली की कई कॉलोनियां दिनभर की बारिश से पूरी तरह ठप्प नजर आई। जलजमाव की वजह से दिल्ली का सामान्य जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हुआ और लोग घंटों-घंटों से ट्रैफिक जाम में फंसे रहे।

भाजपा ने दिनभर की बारिश में ही दिल्ली की हुई इस हालत के लिए केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार को जिम्मेदार ठहराते हुए नालों की डी-सिल्टिंग घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय, दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी और डीजेबी मंत्री सौरभ भारद्वाज की भूमिका की जांच करवाने की मांग की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि पहली पूरे दिन की बारिश ने अरविंद केजरीवाल सरकार को पूरी तरह से बेनकाब कर दिया है क्योंकि आज जलजमाव से दिल्ली का सामान्य जनजीवन ठप हो गया है क्योंकि अरविंद केजरीवाल की भ्रष्ट एमसीडी, डीजेबी, पीडब्ल्यूडी और बाढ़ विभाग ने दिल्ली वालों को निराश कर दिया।

सचदेवा ने कहा कि मानसून पूर्व बारिश के बाद ही यह स्पष्ट हो गया था कि दिल्ली के नालों की सफाई नहीं हुई है और भाजपा ने दिल्ली सरकार और एमसीडी को सचेत किया था, लेकिन उन्होंने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। दिल्ली में आज पूरे दिन की पहली बारिश के बाद यह स्पष्ट है कि चारों संबंधित विभागों एमसीडी, दिल्ली जल बोर्ड, लोक निर्माण विभाग और बाढ़ विभाग में से किसी ने भी नालों की सफाई नहीं की, चाहे वह छोटी से छोटी कॉलोनी की नाली हो, सड़कों पर सीवर हो या बड़े नाले हों जैसे बारापुला नाला, पूर्वी नाला या नजफगढ़ नाला।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इन सभी 4 विभागों ने न केवल दिल्लीवासियों को निराश किया है, नालों से गाद नहीं निकाली है बल्कि इसके साथ ही नालों की सफाई के नाम पर सैकड़ों करोड़ रुपये की हेराफेरी भी की है।

सचदेवा ने नालों से गाद निकालने में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि इस घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय, दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी और डीजेबी मंत्री सौरभ भारद्वाज की भूमिका की जांच की जानी चाहिए।

वहीं, दिल्ली नगर निगम में विपक्ष के नेता एवं पूर्व महापौर राजा इक़बाल सिंह ने भी दिल्ली की इस हालत के लिए आप सरकार को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ने चुनाव के दौरान नागरिकों से वादा किया था कि वो दिल्ली को सिंगापुर और लंदन जैसा शहर बना देंगे। मगर, दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार में सत्ता होने के बावजूद आम आदमी पार्टी से नालों से गाद बाहर निकालने का कार्य भी समय से पूरा नहीं हो पा रहा है, जिसके कारण आज पूरी दिल्ली जलमग्न हो गई है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम में सत्ता हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम को पूरी तरह निष्क्रिय कर दिया है, जिसके कारण नालों की सफ़ाई समय सीमा के भीतर नहीं हो पाई। आज की भारी बारिश ने आम आदमी पार्टी शासित दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार के सारे दावों की पोल खोलकर रख दी है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय