Thursday, September 19, 2024

मुज़फ्फरनगर में विद्युत कर्मचारी की करंट लगने से दर्दनाक मौत, 5 घण्टे तक खम्बे पर लटका रहा शव

चरथावल। कस्बे में स्थित हक़ीमपुरा मार्ग पर विद्युत खम्बे पर चढ़कर विद्युत फाल्ट ठीक करते समय अचानक करंट लगने से विद्युत कर्मचारी की दर्दनाक मौत हो गयी। करंट लगते ही विद्युत कर्मचारी खंबे पर चिपक गया परिजनों व ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

भारतीय किसान यूनियन के युवा मंडल अध्यक्ष विकास शर्मा सहित अन्य किसान नेताओं ने उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने, दोषी बिजली कर्मचारी के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराने, परिवार के एक सदस्य को नौकरी व पचास लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने की मांग की। ग्रामीणों ने कई घंटे तक शव नीचे नहीं उतारने दिया। करीब पांच घंटे बाद 12 लाख 50  हजार रुपये का मुआवजा, एक सदस्य को संविदा पर नौकरी देने व दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई के आश्वासन पर भीड़ ने शव को नीचे उतारने दिया।पुलिस ने मृतक के शव को पीएम के लिए भेज दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चरथावल कस्बे में स्थित बिजलीघर पर 40  वर्षीय विजय त्यागी उर्फ नीटू संविदा कर्मचारी के रूप में कई वर्ष से तैनात था। शुक्रवार को चरथावल कस्बे के हक़ीमपुरा मार्ग पर स्थित विद्युत खम्बे पर चढ़कर विद्युत फाल्ट ठीक करते समय अचानक करंट लगने से विद्युत कर्मचारी की दर्दनाक मौत हो गयी। करंट लगते ही विद्युत कर्मचारी खंबे पर चिपक गया मौके पर मौजूद परिजनों एवं ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि बिजली के खम्बे पर चढऩे से पूर्व उसने बिजलीघर पर तैनात एसएसओ से शटडाउन लिया था और अवर अभियंता द्वारा ही विद्युत कर्मचारी को मौके पर भेजा गया जबकि उसकी ड्यूटी भी अन्य स्थान पर थी। विद्युत कर्मचारी की मौत पर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी बिजली अधिकारी व मृतक के परिजनों को दी।

सूचना पर भारतीय किसान यूनियन के युवा मंडल अध्यक्ष विकास शर्मा तुरंत अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे भाकियू नेता विकास शर्मा ने परिजनों व ग्रामीणों की मौजूदगी दोषी कर्मचारी के विरुद्ध हत्या का मुकदमा, मृतक के परिवार के सदस्य को नौकरी व पचास लाख रुपये मुआवजे दिये जाने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया और शव नीचे नहीं उतरने दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर निकिता शर्मा, विद्युत एक्सईन गुलशन गोयल, सीओ सदर राजू कुमार साव, तहसीलदार, नायब तहसीलदार हरेन्द्र पाल, एसडीओ प्रांशु त्यागी मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास किया। परंतु मौके पर मौजूद ग्रामीण अपनी मांग पर खड़े रहे।

वही घटना की सूचना पर चरथावल विधायक पंकज मलिक एवं चैयरमैन मास्टर इस्लाम ने परिजनों एवं अधिकारियों से बन्द कमरे में वार्ता की। करीब पांच घंटे बाद 12 लाख 5० हजार रुपये का मुआवजा, एक सदस्य को संविदा पर नौकरी देने व दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई के आश्वासन पर भीड़ ने शव को नीचे उतारने दिया। पुलिस ने मृतक के शव को पीएम के लिए भेज दिया। इस अवसर पर भाकियू नगर अध्यक्ष सौरभ समद, भाकियू युवा मंडल मीडिया प्रभारी समद राइन, बिजेन्द्र त्यागी, काला प्रधान चौकडा, रूपेश,सतीश फौजी, प्रशांत त्यागी, मनीष गर्ग, अभिषेक बंसल, दीपक त्यागी, नवाब एडवोकेट, नितिन त्यागी, विशाल त्यागी, अक्षु त्यागी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय