Thursday, September 19, 2024

नोएडा में हिस्ट्रीशीटर बदमाश से दो हजार की रिश्वत कांड में हेड कांस्टेबल गिरफ्तार 

नोएडा । नोएडा के सहायक पुलिस आयुक्त के कोर्ट में तैनात कोर्ट मुंशी द्वारा एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश से रिश्वत लेने की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर थाना फेस- वन पुलिस ने कोर्ट मोहर्रिर और हिस्ट्रीशीटर बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट मुंशी को मेरठ स्थित एंटी करप्शन कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि करप्शन पर जीरो टालरेंस की नीति आगे भी जारी रहेगी।
पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने बताया कि गुरुवार शाम को सोशल मीडिया के विविध प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें सादे कपड़े में एक पुलिसकर्मी एक व्यक्ति से पांच-पांच सौ के नोट लेते हुए दिखा। वीडियो सेक्टर 6 स्थित सहायक पुलिस आयुक्त के कोर्ट का बताया गया। वीडियो की जांच की गई तो मामला सच निकला और रिश्वत लेने वाले की पहचान हेड कांस्टेबल राहुल कुमार के रूप में हुई। सेक्टर-40 में रहने वाला राहुल वर्तमान में सहायक पुलिस आयुक्त /विशेष कार्यपालक मजिस्ट्रेट द्वितीय के सेक्टर 6 स्थित कार्यालय में कोर्ट मुंशी के पद पर तैनात है। शीर्ष अधिकारियों ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए जब मामले की जांच शुरू की तो सामने आया कि गाजियाबाद के खोड़ा कालोनी के वंदना इनक्लेव निवासी विक्की हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ थाना फेस- वन समेत अन्य थानों में कई केस दर्ज है। उसके खिलाफ सेक्टर-24 पुलिस ने निरोधात्मक कार्रवाई की थी। इसके लिए इसे हर 14 दिन पर सेक्टर-6 स्थित कार्यपालक मजिस्ट्रेट के कार्यालय आना होता है। इस मामले में जमानत देने व तारीख लगाने के लिए विक्की दो हजार रुपये का रिश्वत कोर्ट मुंशी राहुल को दे रहा था। रिश्वत प्रकरण का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है उसे विक्की ने ही बनाया था। उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही पुलिस आरोपी कोर्ट मुंशी राहुल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इसके बाद पुलिसकर्मी राहुल और हिस्ट्रीशीटर विक्की की शुक्रवार शाम को गिरफ्तारी किया गया।
मोहर्रिर और बदमाश के बीच रिश्वत लेने का जो वीडियो वायरल हुआ उसकी शुरुआत में राहुल और हिस्ट्रीशीटर के बीच संवाद होता है। इसी बीच व्यक्ति 500-500 रुपये के नोट देता है। राहुल रिश्वत लेने के बाद रुपये गिनता है और अपने मेज की आलमारी में रखता है फिर रजिस्टर में कच्ची पेंसिल से कुछ लिखता है। इसी बीच युवक कल नहीं आने के बारे में पूछता है। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस की नीति जारी है। विभाग में किसी तरह का भ्रष्ट्राचार बर्दाश्त नहीं होगा। अगर कोई भ्र्रष्टाचार में संलिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय